एएमयू में आज होगी बीएएलएलबी की प्रवेश परीक्षा, 4492 परीक्षार्थी पंजीकृत Aligarh news

अलीगढ़ जागरण संवाददाता । एएमयू में मंगलवार को बीएएलएलबी की प्रवेश परीक्षा हाेगी। इसके लिए इसके लिए 4492 परीक्षार्थी पंजीकृत हैं। सोमवार को एएमयू में बीटेक व बीटेक-बीआर्क कोर्सेज में प्रवेश के लिए विद्यार्थियों की परीक्षा कराई गई।

By Anil KushwahaEdited By: Publish:Tue, 21 Sep 2021 06:30 AM (IST) Updated:Tue, 21 Sep 2021 06:44 AM (IST)
एएमयू में आज होगी बीएएलएलबी की प्रवेश परीक्षा, 4492 परीक्षार्थी पंजीकृत Aligarh news
सोमवार को एएमयू में बीटेक व बीटेक-बीआर्क कोर्सेज में प्रवेश के लिए विद्यार्थियों की परीक्षा कराई गई।

अलीगढ़, जागरण संवाददाता । एएमयू में मंगलवार को बीएएलएलबी की प्रवेश परीक्षा हाेगी। इसके लिए इसके लिए 4492 परीक्षार्थी पंजीकृत हैं। सोमवार को एएमयू में बीटेक व बीटेक-बीआर्क कोर्सेज में प्रवेश के लिए विद्यार्थियों की परीक्षा कराई गई। बीटेक की परीक्षा में पंजीकृत 11373 परीक्षार्थियों में से 8232 हाजिर व 3141 गैरहाजिर रहे। कोविड-19 गाइडलाइंस के पालन के साथ परीक्षा कराई गई। दोपहर दो से शाम पांच बजे की पाली में बीटेक की प्रवेश परीक्षा कराई गई।

विद्यार्थियों की सुविधा के लिए हेल्‍प डेस्‍क भी लगायी गयी

परीक्षा नियंत्रक प्रो. मुजीब उल्लाह जुबैरी ने बताया कि परीक्षा केंद्रों पर विद्यार्थियों की सुविधा के लिए हेल्प डेस्क भी लगाई गई थीं। जिससे बाहरी शहरों से आने वाले परीक्षार्थियों को भटकना न पड़े। बताया कि किसी भी केंद्र पर नकल की कोई गतिविधि नहीं हुई। मंगलवार को बीएएलएलबी की प्रवेश परीक्षा कराई जाएगी। परीक्षा केंद्रों से बाहर आए कुछ विद्यार्थियों ने बताया कि प्रश्नपत्र काफी आसान आया था। पिछले 10 वर्षों में इतना आसान प्रश्नपत्र देखने को नहीं मिला। वहीं कुछ विद्यार्थियों ने फिजिक्स, केमिस्ट्री व मैकेनिकल के पार्ट में कठिन सवाल आने की बात भी कही।

परीक्षार्थियों के बोल

इतना आसान पेपर आएगा इसकी उम्मीद नहीं थी। पिछले 10 वर्षों से इतना आसान पेपर नहीं देखा। समय से पहले परीक्षा खत्म की। मेरिट भी काफी ऊंची जाने की संभावना है।

अमान, लखनऊ

केमिस्ट्री के सवाल आसान थे। मगर मैकेनिकल के पार्ट ने काफी परेशान किया। तैयारी पूरी व मजबूत थी। सवाल हल किए लेकिन इनमें काफी समय लगा।

अब्दुल रहमान, इटावा

प्रश्नपत्र काफी बैलेंस था। आसान या कठिन नहीं कह सकते। कुछ प्रश्न इतने कठिन भी थे जो काफी देर में समझ में आए। परीक्षा बढ़िया हुई है।

विनय प्रताप सिंह, अलीगढ़

प्रश्नपत्र आसान नहीं था, न ही कठिन था। हां, फिजिक्स के पार्ट ने काफी टेंशन दी। गणित व केमिस्ट्री के प्रश्न आसान आए थे। इसकी उम्मीद नहीं थी।

सानिया, गुड़गांव

chat bot
आपका साथी