तबादलों के विरोध में लखनऊ में हुंकार भरेंगे स्वास्थ्य विभाग के बाबू Aligarh news

तबादलों के विरोध में स्वास्थ्य विभाग के बाबुओं का आंदोलन जारी है। पूर्व घोषणा के अनुसार अनियमित तरीके से किए गए तबादले निरस्त न होने पर रविवार को बाबू लखनऊ रवाना हो गए। 27 जुलाई को मुख्यालय पर धरना-प्रदर्शन किया जाएगा।

By Anil KushwahaEdited By: Publish:Mon, 26 Jul 2021 06:03 AM (IST) Updated:Mon, 26 Jul 2021 08:42 AM (IST)
तबादलों के विरोध में लखनऊ में हुंकार भरेंगे स्वास्थ्य विभाग के बाबू Aligarh news
तबादलों के विरोध में स्वास्थ्य विभाग के बाबुओं का आंदोलन जारी है।

अलीगढ़, जेएनएन।  तबादलों के विरोध में स्वास्थ्य विभाग के बाबुओं का आंदोलन जारी है। पूर्व घोषणा के अनुसार अनियमित तरीके से किए गए तबादले निरस्त न होने पर रविवार को बाबू लखनऊ रवाना हो गए। 27 जुलाई को मुख्यालय पर धरना-प्रदर्शन किया जाएगा।

सप्‍ताहभर पूर्व प्रदेशभर में बाबुओं के हुए तबादले

स्वास्थ्य निदेशक (प्रशासन) ने सप्ताहभर पूर्व प्रदेशभर में बाबुओं के तबादले कर दिए। यूपी मेडिकल एंड पब्लिक हेल्थ मिनिस्ट्रीयल एसोसिएशन ने इसके खिलाफ सोमवार से आंदोलन शुरू कर दिया। सीएमओ दफ्तर में कामकाज ठप है। इसका असर स्वास्थ्य सेवाअों पर भी पड़ने लगा है। तमाम पत्रावलियां लंबित पड़ी हुई हैं। एसोसिएशन ने 26 तक मांग पूरी न होने पर 27 से अनिश्तकालीन हड़ताल व मुख्यालय पर प्रदर्शन का का ऐलान किया था। लिहाजा, रविवार को एसोसिएशन के अध्यक्ष प्रदीप चौहान, जिला मंत्री विनयकांत अग्निहोत्री, प्रमोद सिंह, प्रशांत, पुष्पेंद्र समेत तमाम बाबू बस में सवार होकर लखनऊ कूच कर गए।

महिला बाबुओं को मिली राहत

आंदोलन के दौरान एसोसिएशन की ओर से महिला कर्मियों को तीन सौ से एक हजार किलोमीटर दूर तक ट्रांसफर किए जाने का मुद्दा प्रमुख रूप से उठाया गया था। ऐसे में निदेशक ने महिला कर्मियों को राहत देते हुए उनके तबादले समीप के ही जनपदों में कर दिए। संसोधन आदेश भी जारी कर दिया गया। इसमें अलीगढ़ सीएमअो कार्यालय की चार महिला बाबू, जिनमें दो का झांसी, एक का बहराइच व एक का गोंडा जनपद के लिए तबादला किया गया। अब चारों को बुलंदशहर जनपद में तैनाती दी गई है। बुलंदशहर जनपद की महिला बाबुओं को अलीगढ़ भेजा गया है। कई जनपदों के बाबुअों के समायोजन व तबादले निरस्त किए गए है, जिसका यहां के बाबुअों को लाभ नहीं मिला है। जिलाध्यक्ष प्रदीप चौहान ने बताया कि सभी तरह के तबादले व समायोजन गलत तरीके से किए गए हैं, इसलिए हमारा आंदोलन आदेश को निरस्त कराने तक जारी रहेगा।

chat bot
आपका साथी