top menutop menutop menu

UP BEd JEE 2020:बीएड पहली पाली की प्रवेश परीक्षा खत्‍म, शारीरिक दूरी नियमाेें की उड़ी धज्जियां, फिर पालन Aligarh News

UP BEd JEE 2020:बीएड पहली पाली की प्रवेश परीक्षा खत्‍म, शारीरिक दूरी नियमाेें की उड़ी धज्जियां, फिर पालन Aligarh News
Publish Date:Sun, 09 Aug 2020 01:04 PM (IST) Author: Sandeep Saxena

अलीगढ़ [जेएनएन]: जिले में रविवार को बीएड संयुक्त प्रवेश परीक्षा की पहली पाली का पेपर खत्‍म हो गया। परीक्षा देने के लिए अभ्यर्थियों की भीड़ उमड़ पड़़ी थी। शिक्षा अधिकारियों व प्रशासन की ओर से शारीरिक दूरी का पालन कराने की व्यवस्थाएं की गई थी मगर कॉलेज के बाहर रोल नंबर व परीक्षा कक्ष देखने के फेर में अभ्यर्थी शारीरिक दूरी का पालन भूल गए। नियम की धज्जियां उड़ाते हुए भीड़ लगाकर अभ्यर्थियों ने रोल नंबर देखें। इसकी सूचना केंद्र प्रभारियों को लगी तो उन्होंने छात्र छात्राओं को दूर-दूर बने गोलों में खड़ा करवाकर अंदर प्रवेश कराया। सुबह 9 बजे से दोपहर 12 बजे की पाली में परीक्षा शुरू कराई गई। सभी केंद्रों पर हांथ धोने व सैनिटाइज करने की व्यवस्था भी की गई है। डीआईओएस डॉ. धर्मेंद्र कुमार शर्मा ने कहा पहली पाली में कुछ केंद्रों पर भीड़ लगने की सूचना मिली थी जिनको तत्काल व्यवस्थित कराया गया है। दूसरी पाली में ऐसी स्थिति ना बने इसके सख्त निर्देश दिए गए हैं। दूसरी पाली दोपहर दो से शाम पांच बजे तक होगी। जिले के 22 केंद्रों पर नौ हजार से ज्यादा परीक्षार्थी परीक्षा देने आए हैं।

 

थर्मल चेकिंग के बाद परीक्षा के लिए प्रवेश दिया

जिले के 22 परीक्षा केंद्रों पर रविवार को बीएड संयुक्त प्रवेश परीक्षा शुरू हो गई। 9200 अभ्‍यर्थी परीक्षा दे रहे हैं। सभी को थर्मल चेकिंग के बाद परीक्षा के लिए प्रवेश दिया गया है। इस संबंध में शनिवार को कमिश्नर जीएस प्रियदर्शी ने बैठक कर पुलिस, प्रशासन व शिक्षाधिकारियों को व्यवस्थाएं दुरुस्त करने के निर्देश दिए थे। डीआइओएस डॉ. धर्मेंद्र कुमार शर्मा ने बताया कि बैठक में निर्देश दिए गए हैं कि परीक्षा देने के लिए आने वाले अभ्यर्थियों के वाहनों को नहीं रोका जाएगा। अगर अभ्यर्थी टेंपो, टिर्री या अन्य वाहन से परीक्षा देने आते हैं तो उनको रोका नहीं जाएगा। सभी केंद्र संचालकों को कोविड-19 के मद्देनजर सभी सुरक्षा उपाय करने के निर्देश दिए गए हैं। थर्मल स्क्रीङ्क्षनग व हैंड सैनिटाइजर व हाथ धोने के साबुन आदि की व्यवस्था हर केंद्र पर दुरुस्त रहेगी। सुबह नौ से दोपहर 12 बजे और दोपहर दो से शाम पांच बजे की पाली मेें परीक्षा कराई जाएगी।

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.