हाथरस में नुक्कड नाटक के जरिये कोरोना के प्रति किया जागरुक, जानिए विस्‍तार से

महामारी के कारण पूरे देश में हालात खराब है। अर्थ व्यवस्था बुरी तरह से प्रभावित है। तो वहीं स्कूलों में पढ़ने वाले विद्यार्थियों को आनलाइन पढ़ाया जा रहा है। जिले में सरकारी आंकड़ों के हिसाब से अब तक कोरोना संक्रमण की वजह से 43 लोगों की मौत हो चुकी है।

By Sandeep Kumar SaxenaEdited By: Publish:Fri, 23 Jul 2021 05:30 PM (IST) Updated:Fri, 23 Jul 2021 05:30 PM (IST)
हाथरस में नुक्कड नाटक के जरिये कोरोना के प्रति किया जागरुक, जानिए विस्‍तार से
अब तक कोरोना संक्रमण की वजह से 43 लोगों की मौत हो चुकी है।

हाथरस, जेएनएन। केंद्र सरकार की राष्ट्रीय विज्ञान एवं प्रौद्योगिकी संचार परिषद, विज्ञान एवं प्रौद्योगिकी विभाग की पहल पर कोरोना जागरूकता अभियान चलाया जा रहा है। इसके तहत गांव-गांव जाकर मोबाइल वैन लोगों को नुक्कड नाटक के माध्यम से जागरुक कर रही है। जनपद के गांवों में टीम पहुंचकर लोगों को जागरुक कर रही है।

हाथरस में हो चुकी है 43 की मौत

कोरोना संक्रमण की महामारी के कारण पूरे देश में हालात खराब है। अर्थ व्यवस्था बुरी तरह से प्रभावित है। तो वहीं स्कूलों में पढ़ने वाले विद्यार्थियों को आनलाइन पढ़ाया जा रहा है। जिले में सरकारी आंकड़ों के हिसाब से अब तक कोरोना संक्रमण की वजह से 43 लोगों की मौत हो चुकी है। जबकि पंद्रह सौ लोग अब तक संक्रमित हो चुके हैं। आने वाले समय में कोरोना संक्रमण का खतरा बढ़ने की प्रबल संभावना बनी हुई है। ऐसे में अब लोगों को कोरोना संक्रमण के प्रति जागरूक किया जा रहा है। सर्व हितकारी शिक्षा प्रसार समिति गोवर्धन, मथुरा के तत्वाधान में जनपद भर में मोबाइल वैन गांव में पहुंच रही है। जहां प्रधानों के सहयोग से कार्यक्रम का आयोजन किया जा रहा है। संभावित तीसरी लहर से बचने के लिए लोगों को नुक्कड नाटक से जागरुक किया जा रहा है। पर्यटन स्थलों और बाजारों में बताया जा रहा है कि मास्क लगाएं और भीड़ न लगाने दें। बहुत आवश्यक होने पर ही घर से बाहर निकलें और सामाजिक दूरी का पालन करने की बात पर जोर दिया जा रहा है। यहां पर बताया गया कि यदि किसी को खांसी जुखाम बुखार आदि जैसे लक्षण दिखें तो ऐसे व्यक्ति को नजदीकी अस्पताल ले जाकर उसकी कोरोना की जांच कराएं। कला जत्था एवं नुक्कड़ नाटक कार्यक्रम के संचालन से पहले वहां उपस्थित सभी लोगों को मास्क बांटे जाते हैं। उन्हें उचित दूरी बनाए रखने के निर्देश भी दिए जाते हैं।

chat bot
आपका साथी