National Road Safety Month : हम अधिकारों के प्रति जागरुक लेकिन कर्तव्यों के प्रति उदासीन : आईजी Aligarh news

राष्ट्रीय सड़क सुरक्षा माह के दौरान आईजी पीयूष मोर्डिया ने लोगों को किया सचेत।

राष्ट्रीय सड़क सुरक्षा माह के सातवें दिन अलीगढ़ मंडल में हो रहे सड़क हादसों में कमी लाने को परिवहन विभाग ने जागरुक करने का अभियान चलाया । यातायात नियमों के पालन को आडियो वीडियो व विजुअल के जरिए आमजन को जागरुक करने को एलईडी वैन से प्रचार-प्रसार किया जाएगा ।

Publish Date:Sat, 23 Jan 2021 05:30 PM (IST) Author: Anil Kushwaha

अलीगढ़, जेएनएन : राष्ट्रीय सड़क सुरक्षा माह के सातवें दिन अलीगढ़ मंडल में हो रहे सड़क हादसों में कमी लाने को परिवहन विभाग ने जागरुक करने का अभियान चलाया । यातायात नियमों के पालन को आडियो, वीडियो व विजुअल के जरिए आमजन को जागरुक करने को एलईडी वैन से प्रचार-प्रसार किया जाएगा । प्रचार वाहन को शनिवार को पुलिस लाइन से आईजी अलीगढ़ मंडल पीयूष मोर्डिया ने झंडी दिखाकर रवाना किया गया ।

यातायात नियमों का कड़ाई से पालन जरूरी

इस अवसर पर आईजी पीयूष मोर्डिया ने कहा कि हम अपने अधिकारों के प्रति तो जागरुक हैं, लेकिन कर्तव्यों के प्रति उदासीन है । यातायात नियमों के उल्लंघन के कारण प्रदेश में प्रतिदिन लगभग 65 लागों की अकाल मृत्यु सड़क हादसों में हो रही है। इन हादसों का प्रत्यक्ष प्रभाव पीड़ित परिवार पर होता है जबकि अप्रत्यक्ष रूप से हमारे समाज व देश की अपूर्णीय क्षति होती है । उन्होंने अपील की कि हमें यातायात नियमों के प्रति उदासीनता की भावना को छोड़कर हृदय से इनका सम्मान करने के साथ ही यातायात नियमों का कड़ाई से अनुपालन किए जाने की आवश्यकता है। तभी होने वाली दुर्घटनाओं में कमी आ सकेगी । दोपहिया वाहन चलाते समय हेलमेट का प्रयोग और चार पहिया वाहन चलाते समय सीट बेल्ट का प्रयोग हमें दुर्घटनाओं से बचाता है। तेज गति से गाड़ी चलाने, शराब पीकर गाड़ी चलाने या गाड़ी चलाते समय मोबाइल फोन का प्रयोग करने पर न केवल हमारी जान खतरे में पड़ सकती है , बल्कि दूसरे लोगों की सुरक्षा भी प्रभावित होती है ।

प्रचार वाहन से करेंगे जागरूक

मोर्डिया ने कहा कि अलीगढ़ के नागरिक शिक्षित एवं बुद्वजीवी वर्ग से हैं और ट्रैफिक लाइटों को लगाए जाने के बाद यातायात नियमों का पालन कर रहे हैं। प्रचार वाहन अलीगढ़ मंडल के हाथरस, कासगंज व एटा जिले में पहुंचकर लोगों को यातायात नियमों के पालन को जागरुक करेगा । इस मौके पर एसपी ट्रैफिक सतीश चंद्र, आरटीओ प्रशासन केडी सिंह गौर, आरटीओ प्रवर्तन फरीदउद्दीन, सीओ ट्रैफिक देवी गुलाम सिंह, एआरटीओ प्रवर्तन अमिताभ चतुर्वेदी, टीआई केपी गौड़, एसआई नेपाल सिंह, शमीम खान आदि मौजूद रहे।

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.