शिक्षिकाओं की हाजिरी, मांगा स्पष्टीकरण Aligarh News

ऑनलाइन शिक्षण की जानकारी में पाया कि प्रधानाध्यापिका के पास ऐसा कोई अभिलेख नहीं है कि किस कक्षा को किस दिन कौन सा पाठ्यक्रम पढ़ाया जाता है?

By Sandeep SaxenaEdited By: Publish:Wed, 12 Aug 2020 11:56 PM (IST) Updated:Wed, 12 Aug 2020 11:56 PM (IST)
शिक्षिकाओं की हाजिरी, मांगा स्पष्टीकरण Aligarh News
शिक्षिकाओं की हाजिरी, मांगा स्पष्टीकरण Aligarh News

अलीगढ़ जेएनएन: अलीगढ़  में  कक्षा एक से आठवीं तक के सरकारी स्कूलों में ऑनलाइन शिक्षा की प्रगति जांचने पहुंचे एडी बेसिक डॉ. पूरन सिंह ने निरीक्षण भी किया। धनीपुर के मॉडल प्राथमिक विद्यालय कमालपुर में शिक्षिका पूनम सारस्वत अवकाश पर थीं, जिनका प्रार्थना पत्र अवलोकित नहीं मिला। उपस्थिति पंजिका का निरीक्षण किया तो शिक्षिकाओं के पदनाम व माहवार अवकाश अंकित न होने के साथ तीन अगस्त को रक्षाबंधन के अवकाश में भी हस्ताक्षर मिले।

प्रधानाध्यापिका नफीसा को कार्यप्रणाली में सुधार लाने के निर्देश दिए। ऑनलाइन शिक्षण की जानकारी में पाया कि प्रधानाध्यापिका के पास ऐसा कोई अभिलेख नहीं है कि किस कक्षा को किस दिन कौन सा पाठ्यक्रम पढ़ाया जाता है? सहायक अध्यापिका सुधा खुद के बच्चे का ऑनलाइन टेस्ट कराने में व्यस्त मिलीं। किताबें चार दिन पहले मिल गईं, लेकिन वितरण नहीं किया गया। एडी बेसिक ने बीएसए को निर्देश दिए हैैं कि तीन दिन में अव्यवस्थाओं में सुधार कर रिपोर्ट दी जाए। बीएसए ने बताया कि गड़बड़ी करने वालों से स्पष्टीकरण मांगा जा रहा है। संतोषजनक जवाब न मिलने पर कारवाई होगी।

chat bot
आपका साथी