अलीगढ़ में अवैध शराब के खिलाफ कार्रवाई करने गई पुलिस को पीटा, दारोगा की वर्दी फाड़ी

इस दौरान सिपाही तो जान बचाने के लिए खेतों की ओर भाग गए लेनिक वहीं डटे रहे दारोगा की वर्दी फाड़ दी गई। इनकी आंखों में चोट आई है। खुद के बचाव के लिए दारोगा को पिस्टल निकालनी पड़ी। मौके का फायदा उठाकर आरोपित भी भाग गए। पूरी घटना का वीडियो वायरल हो रहा है।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 18 May 2021 01:31 AM (IST) Updated:Tue, 18 May 2021 01:31 AM (IST)
अलीगढ़ में अवैध शराब के खिलाफ कार्रवाई करने गई पुलिस को पीटा, दारोगा की वर्दी फाड़ी
अलीगढ़ में अवैध शराब के खिलाफ कार्रवाई करने गई पुलिस को पीटा, दारोगा की वर्दी फाड़ी

जासं, अलीगढ़ : अकराबाद थाना क्षेत्र के गाव अधौन में सोमवार शाम को अवैध शराब की सूचना पर गई पुलिस टीम पर ग्रामीणों ने हमला बोल दिया। पुलिस आरोपितों को लेकर जा रही थी, तभी लोगों ने घेर लिया और पथराव कर दिया। दारोगा व दो सिपाहियों को बुरी तरह पीटा। इस दौरान सिपाही तो जान बचाने के लिए खेतों की ओर भाग गए, लेनिक वहीं डटे रहे दारोगा की वर्दी फाड़ दी गई। इनकी आंखों में चोट आई है। खुद के बचाव के लिए दारोगा को पिस्टल निकालनी पड़ी। मौके का फायदा उठाकर आरोपित भी भाग गए। पूरी घटना का वीडियो वायरल हो रहा है।

पुलिस को सोमवार शाम की शाम सूचना मिली थी कि अधौन गाव में दो लोग अवैध शराब की पेटी लेकर जा रहे हैं। इस पर शाम करीब साढ़े चार बजे पनैठी चौकी इंचार्ज सिद्धार्थ व दो सिपाही जीप में गाव पहुंच गए। पुलिस ने छोटे खान व उसके बेटे महबूब को हिरासत में ले लिया। शराब की तीन पेटिया भी जब्त कर लीं। आरोपितों को गाड़ी में बिठाकर थाने लाया जा रहा था, तभी रास्ते में मस्जिद के पास महिलाओं ने जीप को रुकवा लिया। आरोप लगाया कि पुलिस पहले से गाड़ी में शराब रखकर लाई है। इसी बीच दोनों आरोपित जीप से भाग गए। पुलिस आरोपितों की तलाश में उनके घर गई तो ग्रामीणों एकत्रित हो गए और मस्जिद के बाहर पुलिस टीम को लोगों ने घेर लिया। आरोप लगाने लगे कि चुनावी रंजिश के तहत छोटे खा को झूठे मुकदमे में फंसाया जा रहा है। इसी बात पर दारोगा से नोकझोंक हो गई। बात इतनी बढ़ी कि टीम पर हमला कर दिया। यही नहीं पुलिस की गाड़ी में रखे शराब के पव्वे निकालकर जमीन पर पटक दिए। पथराव कर दिया। दोनों सिपाही दारोगा को छोड़कर मक्के के खेत की तरफ भाग गए। आत्मरक्षा के लिए दारोगा ने पिस्टल निकाल ली, लेकिन फायर नहीं किया। इसी बीच कई लोगों बीचबचाव करा दिया। कुछ देर में ही अकराबाद थाने से फोर्स पहुंच गया, तब तक हमलावर भाग गए थे।

.......

अवैध शराब की सूचना पर पुलिस गाव अधौन गई थी और आरोपितों को हिरासत में ले लिया था। तभी ग्रामीणों ने इकट्ठा होकर हंगामा शुरू कर दिया। दारोगा सिद्धार्थ के साथ अभद्रता की गई। वीडियो के आधार पर हमला करने वाले 12-13 लोग चिह्नति कर लिए गए हैं। जल्द ही इन्हें गिरफ्तार कर लिया जाएगा। सरकारी कार्य में बाधा डालने व पुलिस पर हमला करने के आरोप में मुकदमा भी दर्ज किया जा रहा है।

शुभम पटेल, एसपी देहात

.......

पांच माह में पुलिस पर 18

हमले, सिर्फ आठ में मुकदमा

जासं, अलीगढ़ : जनवरी से अब तक पुलिस पर करीब 18 स्थानों पर हमले हो चुके हैं, जिनमें से मात्र आठ मामलों में ही मुकदमे दर्ज कर आरोपितों को जेल भेजा गया है। पुलिसकर्मियों से मारपीट, वर्दी फाड़ने व फायरिग भी की गई है। पुलिस कर्मियों को भागना पड़ा। 2018 में पुलिस पर हमले के नौ, 2019 में 11 व 2020 में 15 मामले सामने आ चुके हैं। पुलिस पर इस साल भी हमले के कई मामले सामने आ चुके हैं। जनवरी में जवां व गंगीरी में, फरवरी में लोधा व सासनीगेट, मार्च में इगलास व गौंडा, अप्रैल में गांधीपार्क, खैर, बरला व अकराबाद में पुलिस कर्मियों के साथ किसी न किसी बात पर हाथापाई, मारपीट की घटनाएं सामने आ चुकी हैं।

chat bot
आपका साथी