बिजली की मांग बढ़ते ही परियोजना की आठ औैर नौ नंबर यूनिट लाइट अप Aligarh news

प्रदेश में बिजली की मांग 14 मेगावाट होने के चलते हरदुआगंज तापीय विद्युत परियोजना की बिजली का उत्पादन कर रहीं दोनोें यूनिटों को सिस्टम लोड डिस्पेच सेंटर (एसएलडीसी) के आदेश पर बीते शुरूवार को अनिश्चित काल के लिए शट डाउन कर दिया गया था।

By Anil KushwahaEdited By: Publish:Wed, 10 Mar 2021 04:21 PM (IST) Updated:Wed, 10 Mar 2021 04:22 PM (IST)
बिजली की मांग बढ़ते ही परियोजना की आठ औैर नौ नंबर यूनिट लाइट अप  Aligarh news
हरदुआगंज तापीय विद्युत परियोजना की बिजली का उत्पादन कर रहीं दोनोें यूनिटों को लाइटअप किया गया।

अलीगढ़, जेएनएन : प्रदेश में बिजली की मांग 14 मेगावाट होने के चलते हरदुआगंज तापीय विद्युत परियोजना की बिजली का उत्पादन कर रहीं दोनोें यूनिटों  को सिस्टम लोड डिस्पैच सेंटर (एसएलडीसी) के आदेश पर बीते शुरूवार को अनिश्चित काल के लिए शट डाउन कर दिया गया था।  जिसे लखनऊ मुुख्यालय के आदेश पर प्र्रदेश में बिजली की मांग बढ़ने के चलते बुधवार की सुबह आठ और नौ नंबर यूनिट को लाइट अप कर दिया गया।यह दोनों यूूनिटें क्रमश: 250 -250 मेगावाट का बिजली का उत्पादन करने की क्षमता रखती है। 

आठ जनवरी को बंद किया गया था

परियोजना की सात नंबर यूनिट लखनऊ मुख्यालय के आदेश पर प्रदेश में बिजली की मांग न होने के चलते आठ जनवरी 20 से सिस्टम लोड डिस्‍पैच सेंटर (एसएलडी) के अंतर्गत अनिश्चित काल के लिए बंद है। इसकी उत्पादन क्षमता 120 मेगावाट है। फिलहाल परियोजना की आठ और नौ नंबर यूनिट को लाइट अप कर दिया गया है बताया जा रहा है शाम तक क्षमता के अनुसार लोड पर आ जायेगी।  इस सबंध में परियोेजना के मुख्य महाप्रबंधक इंजीनियर आर के वाही ने बताया लखनऊ मुख्यालय  के आदेश पर दोनों यूनिटों कोे लाइट अप कर दिया गया है।

chat bot
आपका साथी