पदभार संभालते ही नवागत प्राचार्य ने बागला महाविद्यालय का निरीक्षण कर परखी व्यवस्था

आयोग से भेजे गए डा. महावीर सिंह छोंकर ने बुधवार को बागला महाविद्यालय के प्राचार्य पद पर कार्यभार ग्रहण किया। चार्ज लेने के बाद गुरुवार को प्राचार्य ने महाविद्यालय के विभिन्न संकायों व कक्षाओं का औचक निरीक्षण कर हकीकत देखी।

By Anil KushwahaEdited By: Publish:Thu, 02 Dec 2021 05:31 PM (IST) Updated:Thu, 02 Dec 2021 05:44 PM (IST)
पदभार संभालते ही नवागत प्राचार्य ने बागला महाविद्यालय का निरीक्षण कर परखी व्यवस्था
बागला महाविद्यालय के प्राचार्य डा. महावीर सिंह छोंकर ने महाविद्यालय का निरीक्षण किया।

हाथरस, जागरण संवाददाता । आयोग से भेजे गए डा. महावीर सिंह छोंकर ने बुधवार को बागला महाविद्यालय के प्राचार्य पद पर कार्यभार ग्रहण किया। चार्ज लेने के बाद गुरुवार को प्राचार्य ने महाविद्यालय के विभिन्न संकायों व कक्षाओं का औचक निरीक्षण कर हकीकत देखी।

पुस्‍तकालय के उपयोग प्रयोग का दिया परामर्श

बागला महाविद्यालय के प्राचार्य डा. महावीर सिंह छोंकर ने महाविद्यालय में भौगोलिक निरीक्षण कर पठन-पाठन के उदात्तीकृत वैविध्य को विस्तारित करने का संकल्प किया। विद्यार्थियों से रूबरू होते हुए डा. छोंकर ने महाविद्यालय में नैक का निरीक्षण कराने की बात कही। प्राचार्य ने विस्तृत और विराट् की विचार- चेतना से कार्य करने का दृढ संकल्प किया। महाविद्यालय का निरीक्षण करते हुए प्राचार्य डा. महावीर सिंह छोंकर ने कक्षाओं में पठन-पाठन के औदात्य का वैविध्य निरूपित करने का संकल्प लेकर विद्यार्थियों को पुस्तकालय के उपयोग प्रयोग का परामर्श दिया। भौगोलिक निरीक्षण करते हुए प्राचार्य डा. छोंकर ने कहा कि महाविद्यालय में अन्तर राष्ट्रीय संगोष्ठी करा कर स्तरीय वैचारिक क्रियान्वयन मूूूर्त रूप लेगा। विद्यार्थियों से रूबरू होते हुए प्राचार्य ने कहा कि उनकी सभी समस्याओं के निराकरण करना उनकी प्राथमिकता में होगा। इस अवसर पर डा. रजनीश कुमार, डा. राजेश कुमार हिन्दी, डा. देवदत्त सिंह, डा. दानिश मुहम्मद, डा. सुनंदा महाजन, डा. प्रेमप्रकाश, डा. कौशलेश सिंह, डा. दीपा ग्रोवर, डा. रमा शर्मा, डा. सत्यदेव पचैरी, डा. डीके सिंह मौजूद रहे।

डीएम ने दिए छात्राओं को प्रमाण पत्र

बागला महाविद्यालय की चार छात्राओं को जिलाधिकारी रमेश रंजन द्वारा छात्रवृत्ति के प्रमाण पत्र प्रदान किया गया। महाविद्यालय के प्राचार्य डा. महावीर सिंह छोंकर ने हर्ष व्यक्त कर छात्राओं को शुभकामनाएं दी हैं। बीएससी प्रथम वर्ष की छात्रा गुनगुन वर्मा, सुमायला, प्रीति, बीएड प्रथम वर्ष की छात्रा को जिलाधिकारी ने छात्रवृत्ति प्रमाण पत्र प्रदान किए। प्राचार्य डा. छोंकर डा. रजनीश, डा. राजेश कुमार हिन्दी, डा. दानिश मुहम्मद आदि ने छात्राओं को शुभकामनाएं देकर हर्ष व्यक्त किया है।

chat bot
आपका साथी