Hello Doctor: क्या आप किडनी की बीमारी से ग्रस्त हैं, लीजिए परामर्श

खानपान की बदलती आदतों जीवनशैली प्रदूषण दवा का अत्याधिक सेवन व अन्य कारणों से तमाम लोग गुर्दा यानि किडनी (गुर्दा) की बीमारी से जूझ रहे हैं। क्रोनिक किडनी डिजीज के मरीजों की संख्या बढ़ रही है जिसमें और भी शारीरिक समस्याएं पैदा हो जाती हैं।

By Sandeep Kumar SaxenaEdited By: Publish:Wed, 13 Oct 2021 06:39 AM (IST) Updated:Wed, 13 Oct 2021 06:39 AM (IST)
Hello Doctor: क्या आप किडनी की बीमारी से ग्रस्त हैं, लीजिए परामर्श
हेलो डाक्टर कार्यक्रम में असिस्टेंट प्रोफेसर गुर्दा रोग विशेषज्ञ डा. शैफ कौसर को आमंत्रित किया है।

अलीगढ़, जागरण संवाददाता। खानपान की बदलती आदतों, जीवनशैली, प्रदूषण, दवा का अत्याधिक सेवन व अन्य कारणों से तमाम लोग गुर्दा यानि किडनी (गुर्दा) की बीमारी से जूझ रहे हैं। क्रोनिक किडनी डिजीज के मरीजों की संख्या बढ़ रही है, जिसमें और भी शारीरिक समस्याएं पैदा हो जाती हैं। काफी मरीज डायलिसिस पर जिंदगी की जंग लड़ रहे हैं। काफी तो किडनी फेल्योर होने से मर जाते हैं। किडनी संबंधी बीमारियों के और क्या-क्या कारण हैं? इसके शुरुआती लक्षण क्या हैं? यदि किडनी संबंधी बीमारी हो जाए तो कहां पर जांच और उपचार कराएं? कब जरूरी होता है किडनी ट्रांसफ्लांट? इसी पर परामर्श देने के लिए बुधवार को दैनिक जागरण के हेलो डाक्टर कार्यक्रम में जेएन मेडिकल कालेज में मेडिसिन डिपार्टमेंट के असिस्टेंट प्रोफेसर गुर्दा रोग विशेषज्ञ डा. शैफ कौसर को आमंत्रित किया है। यदि आप या आपके परिवार में कोई गुर्दा संबंधी बीमारी से ग्रस्त हैं तो कार्यक्रम का लाभ उठाएं। इसके लिए बुधवार 13 अक्टूबर को दोपहर तीसरे पहर 03 से 04 बजे तक फोन नंबर 7351124145 पर संपर्क कर सकते हैं।

 गर्लफ्रेंड पर खर्चे के लिए किया कुछ ऐसा, जानकर दंग रह जाएंगे आप

हाथरस : कोतवाली सदर क्षेत्र में घंटाघर के पास से सोमवार को अपहृत हुई वृद्धा को पुलिस ने सकुशल बरामद कर लिया है। एक युवक ने अपने दो साथियों संग जल्दी पैसा कमाने, सट्टा और गर्लफ्रेंड पर खर्चे के लिए इस घटना को अंजाम दिया था। स्वजन की सूचना के बाद पुलिस ने देर रात तीनों आरोपितों को गिरफ्तार कर लिया। एसपी विनीत जायसवाल पुलिस कार्यालय पर प्रेसवार्ता में घटना की खुलासा किया। उन्होंने बताया कि सोमवार की शाम को घंटाघर हलवाई खाना हाथरस निवासी शैलेश दीक्षित ने पुलिस को सूचना दी कि उसकी 65 वर्षीय मां सुनीता दीक्षित घर से भागवत कथा सुनने के लिए 'अपना वाली धर्मशाला' में गई थीं। वहां से वापस नहीं लौटी। उन्हें काफी तलाश किया, लेकिन कहीं भी पता नहीं चला। देर शाम अनजान नंबर से एक व्यक्ति का काल आया जिसने शैलेष से उसकी मां का अपहरण कर लेने की बात कही, और उन्हें छोड़ने के बदले 80 लाख रुपये की फिरौती की मांग की। पुलिस को खबर पर देने मां को जान से मारने की धमकी दी गई। एसपी ने आरोपितों काे पकड़ने के लिए टीम गठित कीं। पुलिस ने तीन अपहरणकर्ताओं की गाड़ी की चंदपा क्षेत्र में घेराबंदी कर उन्हें देर रात दबोच लिया। पकड़े गए अभियुक्तों में सौरभ पुत्र मनोज कुमार निवासी जवाहर थाना इगलास जनपद अलीगढ़, ऋषि शर्मा पुत्र सन्जू व नितिन पुत्र करन सिंह निवासीगण गांव करील थाना मुरसान हाथरस शामिल थे।

chat bot
आपका साथी