अलीगढ़ में गलतियों को सुधारकर लोन आवेदक को करें स्‍वीकृत

शाखा प्रबंधकों को आधे अधूरे आवेदनों को निरस्त करने की जगह उनकी गलतियों को सुधारते हुए आवेदकों का लोन स्वीकृत करने पर जोर दिया है। सरकारी योजनाओं के लाभ के लिए दिशा निर्देश दिए। सरकारी योजनाओं की समीक्षा की गई ।

Sandeep Kumar SaxenaWed, 28 Jul 2021 05:56 PM (IST)
आन लाइन आवेदनों को स्वीकृति के लिए जोर दिया जा रहा है।

अलीगढ़, जेएनएन। महामारी से बदहाल अर्थव्यवस्था को पटरी पर लाने के लिए प्रशासन जीतोड़ से जुट गया है। एलडीएम के नेतृत्व में समूहों के बचत खाते व क्रेडिट लिंकेज के लिए आन लाइन आवेदनों को स्वीकृति के लिए जोर दिया जा रहा है। अतरौली विकास खंड प्रांगण में मंगलवार को विकास खंड स्तरीय बैंकर्स समिति की बैठक हुई। एलडीएम एके सिंह ने विभिन्न बैंकों के शाखा प्रबंधकों से सरकारी योजनाओं के लाभ के लिए दिशा निर्देश दिए। सरकारी योजनाओं की समीक्षा की गई । सिंह ने शाखा प्रबंधकों को आधे अधूरे आवेदनों को निरस्त करने की जगह उनकी गलतियों को सुधारते हुए आवेदकों का लोन स्वीकृत करने पर जोर दिया है।

बैठक में एनआर एलएम योजना के अंतर्गत सीसीएल की शाखा वार समीक्षा की गई, जिसमें अग्रणी जिला प्रबंधक अनिल कुमार सिंह ने सभी शाखा प्रबंधकों से समूहों के बचत खाते तथा क्रेडिट लिंकेज के ऑनलाइन आवेदनों को पोर्टल पर यथाशीघ्र स्वीकृत करने के निर्देश दिए हैं। सभी बीएमएम को आवेदन में सभी कमियों को दूर कराकर आवेदन प्रेषित किए जाने पर जोर रहा। उन्होंने सभी योजनाओं, जिसमें बाबा साहेब आंबेडकर रोजगार प्रोत्साहन योजना, केसीसी, डेयरी, मत्स्य पालन, दीन दयाल उपाध्याय स्वतः रोजगार योजना ,पीएम स्वा निधि योजना, पीएमईजीपी ,ओडीओपी व मुख्यमंत्री स्वरोजगार योजना में लंबित आवेदनों के प्रति नाराजगी जताई। सभी लंबित आवेदनों को यथाशीघ्र निस्तारण के निर्देश दिए । इसके साथ -साथ फसल बीमा योजना के संबंध में सभी शाखा प्रबंधकों को ऑप्ट आउट की तिथि 24 जुलाई निकल चुकी है इसके पश्चात ऑप्ट आउट नहीं करने वाले अन्य सभी कृषकों का प्रीमियम काट कर पोर्टल पर अपडेट करना सुनिश्चित करें। अग्रणी जिला प्रबंधक ने आर सेटी प्रशिक्षण के बारे में अवगत कराया है कि आर सेटी में प्रशिक्षण हेतु शाखा स्तर से लोगों को भेजें, जिससे क्रेडिट लिंकेज हेतु प्रशिक्षित लोग मिलेंगे। बैठक में पीएनबी अतरौली, केनरा बैंक चंदोला सुजानपुर ,पेंड्रा तथा इंडियन बैंक रायपुर मुजफ्ता से कोई भी प्रतिनिधि नहीं आने पर एलडीएम ने नाराजगी व्यक्ति की। इनके खिलाफ उच्च अधिकारियों को पत्र प्रेषित करने के निर्देश दिए। बैठक मे अग्रणी बैंक कार्यालय से प्रदीप कुमार , बैंक शाखाओं से आए शाखा प्रबंधक सहित विकास खंड के अफसर व कर्मचारी मौजूद थे।

डाउनलोड करें हमारी नई एप और पायें अपने शहर से जुड़ी हर जरुरी खबर!

रोमांचक गेम्स खेलें और जीतें
एक लाख रुपए तक कैश अभी खेलें

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.