डीजीपी से प्रशंसा, अपर मुख्य सचिव गृह ने दिया 50 हजार का इनाम Aligarh news

अपनी जान की परवाह किए बिना गंग नहर में डूब रहे युवक को बचाने वाले दारोगा आशीष कुमार की सराहना हर कोई कर रहा है। एसएसपी से 25 हजार का इनाम मिलने के बाद सोमवार को सरकार के गृह विभाग की ओर से 50 हजार का इनाम दिया गया।

By Anil KushwahaEdited By: Publish:Mon, 21 Jun 2021 04:52 PM (IST) Updated:Mon, 21 Jun 2021 05:53 PM (IST)
डीजीपी से प्रशंसा, अपर मुख्य सचिव गृह ने दिया 50 हजार का इनाम Aligarh news
दारोगा आशीष कुमार को प्रशस्ति पत्र देकर सम्मानित किया गया।

अलीगढ़, जेएनएन।  अपनी जान की परवाह किए बिना गंग नहर में डूब रहे युवक को बचाने वाले दारोगा आशीष कुमार की सराहना हर कोई कर रहा है। एसएसपी से 25 हजार का इनाम मिलने के बाद सोमवार को सरकार के गृह विभाग की ओर से दारोगा को 50 हजार रुपये का इनाम दिया गया है। साथ ही डीजीपी मुख्यालय की ओर से प्रशंसा चिह्न देने की घोषणा की गई है।

गंग नहर में डूब रहे युवक की बचायी थी जान

गंगा दशहरा पर रविवार को दादों थाने में तैनात दारोगा आशीष कुमार की ड्यूटी गंग नहर सांकरा पुल पर थी। दोपहर करीब डेढ़ बजे इलाके के गांव हारूनपुर निवासी पन्नालाल यादव नहाते समय नहर में डूबने लगा। दारोगा ने शोर सुनते ही नहर में छलांग लगा दी और पन्नालाल को बीच नहर से खींचकर किनारे ले आए। इस कार्य पर दारोगा आशीष को एसएसपी कलानिधि नैथानी की ओर से 25 हजार रुपये का इनाम दिया गया। वहीं सोमवार को दारोगा की अदम्य साहस, बहादुरी व कर्तव्यपरायणता के लिए डीजी कमेंडेशन डिस्क से सम्मानित करने की घोषणा की गई है। इधर, अपर मुख्य सचिव गृह उत्तर प्रदेश शासन की ओर से 50 हजार रुपये नकद देने की घोषणा भी की गई। एसएसपी ने अपने कार्यालय में दारोगा को प्रशस्ति पत्र देकर सम्मानित किया। एसएसपी ने जिले के समस्त पुलिस कर्मियों से आह्वान किया है कि पुलिस की अच्छी छवि बनाने व जनहित में असाधारण कार्य करने में योगदान करने वाले पुलिसकर्मियों को उत्साहवर्धन के लिए पुरस्कृत किया जाएगा।

डीआइजी से भी मिला सम्मान

दारोगा के साहसिक कार्य पर सोमवार को अलीगढ़ रेंज के डीआइजी दीपक कुमार ने भी सराहना की। उन्होंने दारोगा को प्रशस्ति पत्र देकर सम्मानित किया।

chat bot
आपका साथी