अलीगढ़ में आरटीओ में काम के लिए सीधे पटल पर संपर्क करें आवेदक

दलालों पर अंकुश लगाने के लिए अफसरों की अपील सोमवार को एक दलाल ने कर दी थी अभद्रता।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 26 Oct 2021 08:25 PM (IST) Updated:Tue, 26 Oct 2021 08:25 PM (IST)
अलीगढ़ में आरटीओ में काम के लिए सीधे पटल पर संपर्क करें आवेदक
अलीगढ़ में आरटीओ में काम के लिए सीधे पटल पर संपर्क करें आवेदक

जासं, अलीगढ़ : संभागीय परिवहन कार्यालय (आरटीओ) में दलालों के बढ़ते दखल पर अंकुश लगाने के लिए अफसरों ने अपने स्तर से प्रयास शुरू कर दिए हैं। उन्होंने दफ्तर में किसी भी काम के लिए आने वाले आवेदकों से अपील की है कि वे सीधे संबंधित पटल पर संपर्क करें। फिर भी कोई परेशानी हो तो वे उनके दफ्तर में आकर समस्या का समाधान करा सकते हैं। सोमवार को एक दलाल ने ट्रक के चालान को को माफ कराने को लेकर गाली-गलौज कर फाइलों को फाड़ दिया और हत्या करने तक की धमकी दे थी।

इस मामले में बाबू दिनेश कुमार ने दलाल दिनेश कुमार गर्ग उर्फ प्रधान निवासी गूलर रोड के खिलाफ बन्नादेवी थाने में मुकदमा दर्ज कराया है। मुकदमा दर्ज होने के बाद आरोपित पक्ष मंगलवार को समझौते के लिए करीबियों के जरिये प्रयास करता रहा। आरटीओ प्रशासन केडी सिंह गौर ने बताया कि कार्यालय में दलालों का अनावश्यक प्रवेश प्रतिबंधित किया जाएगा। इसके लिए सीसीटीवी कैमरों की निगरानी एआरटीओ प्रशासन रंजीत सिंह को सौंपी गई है। उन्होंने आवेदकों से भी अपील की है कि वे अपने काम के लिए पटल पर पहुंचें। किसी भी दलाल के माध्यम से काम नहीं किया जाएगा। विभागीय कार्य में किसी प्रकार का दखल बर्दाश्त नहीं किया जाएगा।

........

यूरो-4 कंस्ट्रक्शन वाहनों का

छह माह तक होगा पंजीकरण

जासं, अलीगढ़ : केंद्र सरकार ने निर्माण कार्यों से जुड़े यूरो-4 वाहनों के रजिस्ट्रेशन की अवधि छह माह के लिए बढ़ा दी है। सरकार ने जेसीबी, क्रेन, कृषि उपयोग में काम आने वाले ट्रैक्टर, थ्रेसर समेत कृषि यंत्रों से जुड़े वाहनों को बड़ी छूट दी है। ये वाहन यूरो-4 में ही दर्ज होंगे। अभी तक एक अक्टूबर तक ही इनके पंजीकरण के लिए आदेश था। एआरटीओ प्रशासन रंजीत सिंह ने बताया कि आरटीओ में निर्धारित तिथि के बाद यूरो-6 वाहनों का ही पंजीकरण किया जा रहा है। जेसीबी, क्रेन, कृषि उपयोगी ट्रैक्टर, थ्रेसर आदि निर्माण व कृषि संबंधी यंत्र वाहनों को अभी तक संबंधित कंपनियां यूरो-6 में नहीं बना सकी है। डीलर्स पर यूरो-4 ही उपलब्ध हैं। इसको देखते हुए अब इनके पंजीकरण की अवधि को मार्च 2022 तक के लिए बढ़ाया गया है।

chat bot
आपका साथी