Dengue Fever : अलीगढ़ में डेंगू से युवक समेत दो की मौत

उत्‍तर प्रदेश के जनपद अलीगढ़ में डेंगू निरंतर बढ़ता जा रहा है। बुधवार को दो और युवक की मौत हो गई। पहले युवक की मौत विजयगढ़ इलाके में हुई जबकि दूसरे व्‍यक्‍ति का निधन बरला इलाके के गांव दतावली में हो गई।

By Sandeep Kumar SaxenaEdited By: Publish:Wed, 27 Oct 2021 01:59 PM (IST) Updated:Wed, 27 Oct 2021 01:59 PM (IST)
Dengue Fever : अलीगढ़ में डेंगू से युवक समेत दो की मौत
बुधवार को सुबह एक युवक की मौत हो गई।

अलीगढ़, जागरण संवाददाता। उत्‍तर प्रदेश के जनपद अलीगढ़ में डेंगू निरंतर बढ़ता जा रहा है। बुधवार को दो और युवक की मौत हो गई। पहले युवक की मौत विजयगढ़ इलाके में हुई, जबकि दूसरे व्‍यक्‍ति का  निधन बरला इलाके के गांव दतावली में हो गई। 

विजयगढ़ नगर क्षेत्र के ग्राम बघियार मैं डेंगू से इलाज के दौरान मौत हो गई, जिससे घर में शोक छा गया। क्षेत्र में डेंगू से दूसरी मौत हैं। गांव के जुगेंद्र सिंह उम्र 32 वर्ष को सोमवार को बुखार आया था। जिसे अलीगढ़ निजी हॉस्पिटल में भर्ती किया गया था। तबीयत खराब होने पर उसे नोएडा ले गए थे, जहां उसे डेंगू होना बताया गया। इलाज के दौरान उसकी मौत हो गई। मृतक के दो बेटा वैभव व दक्ष एवं एक बेटी मुस्कान थी। ग्रामीणों के अनुसार सात वर्षीय बेटे वैभव को भी बुखार आने पर अलीगढ़ भर्ती कराया गया है।

गांव मूढैल में बुखार से एक की मौत, स्वास्थ्य विभाग की पहुंची टीम

अलीगढ़ के थाना बरला के गांव दतावली व मूढैल में बुखार का भयंकर प्रकोप है। दतावली में अब तक एक दर्जन लोगों की मौत हो चुकी है। वहीं सैकड़ों लोग इसकी चपेट में हैं और अपना इलाज करा रहे हैं। वहीं गांव मूढैल के 17 वर्षीय रवि पुत्र ओमकार को पिछले चार दिन से बुखार था। चैकअप के दौरान प्लेटों का गिरना पाया गया। उसका दिल्ली उपचार चल रहा था। मंगलवार को उसकी मौत हो गई। गांव में तमाम लोग बुखार से पीड़ित हैं। इस बाबत बुधवार को अलीगढ़ व छर्रा से स्वास्थ्य विभाग की टीम पहुंची और फागिंग कराई गई। दवा वितरण की गईं। प्रधान धर्मेंद्र सिंह ने बताया कि लोगों में काफी भय व्याप्त है। साफ सफाई का विशेष ध्यान रखा जा रहा है। चार सफाईकर्मी गांव में लगा दिये हैं। दतावली में सेकेट्ररी इंद्रजीत सिंह ने फागिंग कराई और सफाई व्यवस्था पर जोर दिया।

chat bot
आपका साथी