UP के अलीगढ़ में दलित किशोरी की हत्या, गुस्साए ग्रामीणों ने किया पथराव; इंस्पेक्टर का सिर फूटा

अलीगढ़ के कस्बा अकराबाद में बवाल हो गया। दलित किशोरी का शव मिलने के बाद गुस्साए लोग कार्रवाई की मांग को लेकर हंगामा करने लगे। दुष्कर्म की आशंका जताई जा रही है। पड़ोसी गांव के दो युवकों पर शक भी जताया गया है।

By Mukesh ChaturvediEdited By: Publish:Sun, 28 Feb 2021 11:39 PM (IST) Updated:Mon, 01 Mar 2021 12:30 AM (IST)
UP के अलीगढ़ में दलित किशोरी की हत्या, गुस्साए ग्रामीणों ने किया पथराव; इंस्पेक्टर का सिर फूटा
गुस्साए ग्रामीणों ने सड़क पर लकड़ी डालकर आग लगा दी और जमकर हंगामा किया

अलीगढ़, जेएनएन। उत्तर प्रदेश के अलीगढ़ के अकराबाद थाना क्षेत्र के एक गांव में रविवार को खेत से पशुओं को चारा लेने गई किशोरी की हत्या कर दी गई। दिन भर लापता रही दलित किशोरी का शव देर शाम गांव के बाहर एक गेहूं के खेत में नग्न अवस्था में पड़ा मिला। ग्रामीणों ने दुष्कर्म के बाद हत्या की आशंका जताते हुए जमकर हंगामा काटा। शव को उठाने पर गुस्साए ग्रामीणों ने पुलिस टीम पर पथराव कर दिया। इसमें  थाना गंगीरी के  इंस्पेक्टर परवेंद्र कुमार सिर फट गया है। एसएसपी के आश्वासन पर ग्रामीण शांत हुए। देर रात घटना स्थल पर डाग स्क्वाड व फोरेंसिक टीम ने साक्ष्य जुटाए। मामले के राजफाश के लिए पांच टीमें गठित की गई हैं।

ननिहाल में रह रही थी किशोरी : सासनीगेट थाना क्षेत्र के जयगंज इलाके की 16 वर्षीय यह किशोरी कई साल से अपनी ननिहाल अकराबाद में रह रही थी।  ननिहाल पक्ष के अनुसार सुबह करीब 11 बजे खेतों से पशुओं को चारा लेने गई थी। शाम तक घर न आई तो तलाश की कई। देर शाम  किशोरी का शव गांव के बाहर गेहूं के खेत में नग्नावस्था में पड़ा मिला।  ग्रामीण दुष्कर्म के बाद हत्या की आशंका जताते हुए हंगामा करने लगे।

शव उठाने का किया विरोध: सूचना पर इलाका पुलिस पहुंच गई। गुस्साए ग्रामीणों ने किशोरी के शव को खेत से उठाने नहीं दिया। वे मौके पर एसएसपी समेत तमाम अधिकारियों को मौके पर बुलाने व हत्यारों की गिरफ्तारी की मांग करने लगे। इस  दौरान लकड़ियों में  आग लगाकर कुछ देर रास्ता अवरुद्ध कर दिया गया। बाद में अधिकारियों ने पहुंचकर ग्रामीणों को समझाया। देर रात तक इस मामले की रिपोर्ट दर्ज नहीं हो सकी थी।

जांच शुरू की पुलिस ने : एसएसपी मुनिराज ने बताया कि मामले की जांच की जा रही है। ग्रामीणों ने पड़ोसी गांव के दो युवकों पर शक जताया है। पैनल गठित कर पोस्टमार्टम कराया जा रहा है। जिसके आधार पर ही किशोरी से किसी प्रकार की ज्यादती होने या न होने की बात सामने आ सकेगी। 

chat bot
आपका साथी