टीकाकरण के दौरान आंगनबाड़ी को आया चक्‍कर, जानिए क्‍यों हुआ ऐसा Aligarh news

छर्रा कस्बा छर्रा स्थित सीएचसी पर कोविड-19 वैक्सीन के दूसरे चरण के अभियान के तहत गुरुवार को टीकाकरण कराया गया। सीएचसी पर बनाए गए दो बूथों पर टीकाकरण कार्यक्रम के तहत शासन द्वारा क्षेत्र की एएनएम आशा व आंगनबाड़ी कार्यकत्रियों सहित कुल 249 लोगों को चिन्हित किया गया है।

By Anil KushwahaEdited By: Publish:Thu, 28 Jan 2021 02:51 PM (IST) Updated:Thu, 28 Jan 2021 02:51 PM (IST)
टीकाकरण के दौरान आंगनबाड़ी को आया चक्‍कर, जानिए क्‍यों हुआ ऐसा  Aligarh news
चक्‍कर आने की शिकायत पर आंगनबाड़ी कार्यकर्ता का स्‍वास्‍थ्‍य जांचते चिकित्‍सक।

अलीगढ़, जेएनएन : छर्रा कस्बा छर्रा स्थित सीएचसी पर कोविड-19 वैक्सीन के दूसरे चरण के अभियान के तहत गुरुवार को टीकाकरण कराया गया। सीएचसी पर बनाए गए दो बूथों पर टीकाकरण कार्यक्रम के तहत शासन द्वारा क्षेत्र की एएनएम, आशा व आंगनबाड़ी कार्यकत्रियों सहित कुल 249 लोगों को चिन्हित किया गया है।

सुबह दस बजे से शुरू हुआ कार्यक्रम

टीकाकरण कार्यक्रम सुबह 10 बजे के करीब आरंभ हो गया। दोपहर में मुख्य चिकित्सा अधिकारी डा. बीपीएस कल्याणी ने छर्रा सीएचसी पहुंचकर टीकाकरण कार्यक्रम का निरीक्षण किया। अस्पताल में व्यवस्थाओं का जायजा करते हुए उन्होंने सभी कर्मचारियों से अधिक से अधिक टीकाकरण कराने के दिशा निर्देश दिए तथा स्वास्थ्यकर्मियों के साथ सेल्फी पॉइंट पर फोटो भी खिंचाए। कार्यक्रम को सफल बनाने और अधिक से अधिक लोगों का टीकाकरण करने के लिए अस्पताल की पूरी टीम लगी हुई है। दोपहर दो बजे तक दोनों बूथों पर लगभग 85 कर्मचारियों को टीका लगाया गया। इस दौरान क्षेत्र के ग्राम बरौली निवासी आंगनबाड़़ी सहायिका कुसमवती को टीका लगाने ने कुछ देर बाद आराम कक्ष में बैठने के दौरान चक्कर आने की शिकायत होने लगी। अस्पताल की टीम ने चेकअप करते हुए उपचार कर दवाइयां दी। वहीं कुछ देर आराम करने के बाद कुसमवती की तबियत सामान्य हो गई। चिकित्साधीक्षक डा.कमल सिंह ने आंगनबाडी सहायिका का हाल पूछा। स्थिति सामान्य होने पर डा.कमल सिंह ने बताया कि टीका लगने से कोई दुष्प्रभाव नहीं हुआ है। मानसिक तौर पर ज्यादा सोचने से चक्कर आने जैसी शिकायत बताई है। सहायिका को सकुशल घर भेज दिया गया है।

chat bot
आपका साथी