AMU Student Missing : छात्र का सुराग नहीं, AMU वीसी ने राज्य व केंद्र के अफसरों से की बात Aligarh News

एएमयू के लापता छात्र मोहम्मद अशरफ का कोई सुराग नहीं लग सका है।

अलीगढ़ मुस्लिम विश्वविद्यालय (एएमयू) के लापता छात्र मोहम्मद अशरफ का चार दिन बाद भी कोई सुराग नहीं लग सका है। इससे एएमयू इंतजािमया भी टेंशन में है। छात्र की तलाश के लिए यूनिवर्सिटी प्रशासन की ओर से हर प्रयास भी किए जा रहे हैं।

Sandeep kumar SaxenaSun, 28 Feb 2021 07:59 AM (IST)

अलीगढ़, जेएनएन। अलीगढ़ मुस्लिम विश्वविद्यालय (एएमयू) के लापता छात्र मोहम्मद अशरफ का चार दिन बाद भी कोई सुराग नहीं लग सका है। इससे एएमयू इंतजािमया भी टेंशन में है। छात्र की तलाश के लिए यूनिवर्सिटी प्रशासन की ओर से हर प्रयास भी किए जा रहे हैं। शनिवार को कुलपति प्रो. तारिक मंसूर ने आइजी पीयूष मोर्डिया के अलावा प्रदेश व केंद्र के अफसरों से भी बात की। यूनिवर्सिटी की कुछ छात्र भी लापता छात्र के भाई के साथ रजिस्ट्रार से मिले। उन्होंने भी छात्र को जल्द तलाश कराने की मांग की। रजिस्ट्रार ऑफिस के बाहर छात्रों की प्रॉक्टर से नोंकझोंक भी हुई। वहीं लापता छात्र बरछी बहादुर व सारसौल बस अड्डा के सीसीटीवी कैमरे में भी कैद हुआ है।  

यह है मामला

बिहार के अररिया जिले के थाना पलासी के ग्राम बलवा निवासी मोहम्मद अशरफ पुत्र बशी अहमद एएमयू में स्पेनिश लैंग्वेज से बीए तृतीय वर्ष की पढ़ाई कर रहा है। मंगलवार दोपहर तीन बजे अशरफ को शमशाद मार्केट में देखा गया था। बुधवार तड़के उसका फोन चालू हुआ, जिसकी लोकेशन दिल्ली के आनंद विहार में थी। इसके आधार पर सिविल लाइन पुलिस की एक टीम दिल्ली में छात्र की तलाश कर रही है। इंस्पेक्टर सिविल लाइन रवींद्र कुमार दुबे ने बताया कि शमशाद मार्केट के बाद छात्र बरछी बहादुर दरगाह पर भी सीसीटीवी में दिखा है। यहां से कठपुला पर टेंपो से उतरते दिखा है। इसके बाद सारसौल बस अड्डे के पास बरौला रोड की जाते दिखा है। फिर यहां से लौटकर बस अड्डे में दाखिल हो गया। इससे स्पष्ट है कि छात्र बस से रवाना हुआ। बस अड्डे में सीसीटीवी नहीं है। दूसरी तरफ छात्र की सीडीआर खंगालने पर दो-तीन संदिग्ध नंबर मिले हैं। इनसे अधिक बातें होती थीं। इनमें एक लड़की का भी नंबर है। संभवत: यह लड़की अफगानिस्तान की हो सकती है, जिसके बारे में छात्र के दोस्तों ने भी जिक्र किया है। लोकेशन के आधार पर पुलिस की टीमें दिल्ली के स्थानों पर दबिश दे रही हैं!छात्रों में नाराजगी 

मोहम्मद अशरफ का सुराग न लगने से छात्रों में भी नाराजगी है। शनिवार दोपहर ढाई बजे के करीब काफी संख्या में छात्र रजिस्ट्रार कार्यालय पहुंच गए। छात्रों के साथ अशरफ का ाभाई भी था। छात्रों की भीड़ को देखते हुए  सुरक्षा गार्डों ने गेट बंद कर लिया। प्रॉक्टर प्रो. एम वसीम अली भी पहुंच गए। प्रवेश को लेकर प्रॉक्टर से छात्रों की नोंकझोंक भी हुई। बाद में एक प्रतिनिधि मंडल को मिलने की इजाजत दी गई। छात्रों ने मांग की है कि जल्द से जल्द छात्र  को तलाश कराया जाए। एएमयू प्रवक्ता प्रो. साफे किदवई ने बताया कि इंतजामिया पुलिस के संपर्क में हैं। कुलपति ने आइजी के अलावा प्रदेश व केंद्र के अफसरों से भी बात की है।

डाउनलोड करें हमारी नई एप और पायें अपने शहर से जुड़ी हर जरुरी खबर!
This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.