एएमयू छात्र लापता, दिल्ली में मिली लोकेशन

अलीगढ़ मुस्लिम विश्वविद्यालय (एएमयू) में बीए की पढ़ाई कर रहा एक छात्र मंगलवार को लापता होगया।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 25 Feb 2021 01:56 AM (IST) Updated:Thu, 25 Feb 2021 01:56 AM (IST)
एएमयू छात्र लापता, दिल्ली में मिली लोकेशन
एएमयू छात्र लापता, दिल्ली में मिली लोकेशन

जासं, अलीगढ़ : अलीगढ़ मुस्लिम विश्वविद्यालय (एएमयू) में बीए की पढ़ाई कर रहा एक छात्र मंगलवार दोपहर को संदिग्ध परिस्थिति में गायब हो गया। पुलिस ने सीसीटीवी खंगाले तो छात्र शमशाद मार्केट तक नजर आया है। वहीं, बुधवार सुबह उसके मोबाइल की लोकेशन आनंद विहार में मिली है, हालांकि उसके दोस्तों का ये भी कहना है कि छात्र करियर को लेकर तनाव में रहता था। एएमयू प्रशासन व पुलिस सभी पहलुओं पर जांच करके छात्र की तलाश में जुटी है।

बिहार के अररिया जिले के थाना पलासी के ग्राम बलवा निवासी मोहम्मद अशरफ पुत्र बशी अहमद एएमयू में स्पेनिश लैंग्वेज से बीए तृतीय वर्ष की पढ़ाई कर रहा है। अशरफ यहां एसएस हाल साउथ में छात्र अमजद अली के साथ रहता है। प्राक्टर की ओर से सिविल लाइन थाने में गुमशुदगी दर्ज कराई गई है। इसमें कहा है कि छात्र को शमशाद मार्केट में मंगलवार दोपहर तीन बजे देखा गया था। इसके बाद कोई पता नहीं है। एएमयू के प्राक्टर प्रो. वशीम अली ने बताया कि छात्र एएमयू के आफताब हाल के बाहर सीसीटीवी में गुजरते दिखा है। इसके बाद महापौर आवास के सामने भी दिखा है। वहीं, बुधवार तड़के तीन बजे छात्र का मोबाइल 50 सेकेंड के लिए आन हुआ है। इसकी लोकेशन दिल्ली के आनंद विहार में थी। हालांकि फोन अब बंद है। इंस्पेक्टर सिविल लाइन रवींद्र कुमार दुबे ने बताया कि मंगलवार को दोपहर करीब साढ़े तीन बजे अशरफ शमशाद मार्केट में अपने दोस्तों के साथ चाय पीते और घूमते नजर आया है। लोकेशन आनंद विहार में मिली है। संभावना है कि यहां से ट्रेन पकड़कर दिल्ली चला गया हो। ऐसे में रेलवे स्टेशन के सीसीटीवी भी दिखवाए जा रहे हैं। छात्र के दोस्तों का कहना है कि वह करियर को लेकर परेशान रहता था। फिलहाल सभी बिदुओं पर जांच की जा रही है।

पर्स ले गया न हॉल टिकट

छात्र जिस तरह से गायब हुआ है उसने एएमयू प्रशासन की चिता बढ़ा दी है। छात्र न तो अपना पर्स ले गया है और न ट्रेन का टिकट। 26 फरवरी को उसे बिहार जाना था। जहां 28 फरवरी को उसे किसी परीक्षा में शामिल होना था। प्रॉक्टर के अनुसार छात्र के कमरे में सामान पूरा रखा मिला है। पर्स, बैग, आइडी व हॉल टिकट भी नहीं ले गया है। मंगलवार को वह 3:31 बजे शमशाद मार्केट स्थित जूते की दुकान में जूता लेने गया था। जहां उसने अपने साइज का जूता जल्द तैयार करने की बात कही थी। दुकानदार ने तत्काल जूता तैयार न होने की बात कही। इसके बाद वह चला गया। छात्र के इस तरह जाने से चिता बढ़ गई है।

chat bot
आपका साथी