AMU Undergraduate Entrance Exams: एएमयू में स्नातक आनर्स की प्रवेश परीक्षाएं आज, दूसरे राज्‍यों से परीक्षार्थी आए

AMU Undergraduate Entrance Exams एएमयू के विभिन्न कोर्सेज में प्रवेश परीक्षाएं 19 सितंबर से शुरू होंगी। अलग-अलग पालियों में ये परीक्षाएं 27 सितंबर तक आयोजित होंगी। एडमिशन कंसल्टेंट मिनहाज अहमद खान की ओर से परीक्षाओं का शेड्यूल जारी किया गया है।

Sandeep Kumar SaxenaSun, 19 Sep 2021 06:19 AM (IST)
एएमयू के विभिन्न कोर्सेज में प्रवेश परीक्षाएं 19 सितंबर से शुरू होंगी।

अलीगढ़, जेएनएन। एएमयू के विभिन्न कोर्सेज में प्रवेश परीक्षाएं 19 सितंबर से शुरू होंगी। अलग-अलग पालियों में ये परीक्षाएं 27 सितंबर तक आयोजित होंगी। एडमिशन कंसल्टेंट मिनहाज अहमद खान की ओर से परीक्षाओं का शेड्यूल जारी किया गया है। जारी शेड्यूल के अनुसार 19 सितंबर को बीएससी व बीकाम आनर्स की परीक्षा सुबह 10 से 12 बजे की पाली में कराई जाएगी। बीकाम आनर्स की प्रवेश परीक्षा नौ केंद्रों पर और बीएससी आनर्स की 29 केंद्रों पर कराई जाएगी। इसमें कुल 10755 परीक्षार्थी पंजीकृत हैं। 19 को ही बीए आनर्स की प्रवेश परीक्षा 16 केंद्रों पर दोपहर तीन से शाम पांच बजे की पाली में कराई जाएगी। इसमें 6812 परीक्षार्थी पंजीकृत हैं।

ये है परीक्षा शिडयूल

मिनहाज अहमद ने बताया कि 20 को बीटेक की प्रवेश परीक्षा दोपहर दो से शाम पांच बजे की पाली में होगी, जिसमें 7380 परीक्षार्थी पंजीकृत हैं। इसी दिन बीटेक-बीआर्क की प्रवेश परीक्षा सुबह नौ से दोपहर 12 बजे और दोपहर दो से शाम पांच बजे तक होगी, जिसमें 1123 परीक्षार्थी पंजीकृत हैं। 21 को बीएएलएलबी की परीक्षा दोपहर तीन से शाम पांच बजे की पाली में होगी, जिसमें 4492 परीक्षार्थी पंजीकृत हैं। 26 सितंबर को 11वीं व डिप्लोमा इंजीनियरिंग की प्रवेश परीक्षा सुबह 10 से दोपहर 12 बजे की पाली में होगी, जिसमें 10119 परीक्षार्थी पंजीकृत हैं। इसी दिन 11वीं व ह्यूमिनिटीज-कामर्स की परीक्षा दोपहर तीन से शाम पांच बजे की पाली में होगी, जिसमें 3670 परीक्षार्थी पंजीकृत हैं। 27 को एमबीए, एमबीए (आइबी), एमबीए (अाइबीएफ) की परीक्षा सुबह 10 से दोपहर 12 बजे की पाली में होगी, जिसमें 2704 परीक्षार्थी पंजीकृत हैं। इसी दिन बीएड की प्रवेश परीक्षा दोपहर तीन से शाम पांच बजे की पाली में होगी, जिसमें 2741 परीक्षार्थी पंजीकृत हैं। परीक्षाा की तैयारियों को अंतिम रूप देने के लिए एएमयू के परीक्षाा अधिकारी रात तक जुटे रहे। इधर परीक्षा देने के लिए दूसरे राज्‍यों के परीक्षाथियों पर पैनी नजर रही।

डाउनलोड करें हमारी नई एप और पायें अपने शहर से जुड़ी हर जरुरी खबर!
This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.