top menutop menutop menu

एचआरडी की एडवाइजरी के बाद AMU ने किया बदलाव, ये है नया वर्किंग शिडयूल Aligarh News

अलीगढ़ [जेएनएन]: अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी (एएमयू) के शिक्षक एवं शोधार्थी फिलहाल घर से ही कार्य करेंगे। इंतजामिया ने यह निर्णय मानव संसाधन विकास मंत्रालय के उच्च शिक्षा विभाग द्वारा जारी नई एडवाइजरी के तहत अगले आदेश तक लिया है। विभाग में उपस्थित होने की तिथि भारत सरकार और उत्‍तर प्रदेश सरकार द्वारा जारी होने वाली एडवाइजरी के अनुसार जारी की जाएगी।एएमयू रजिस्ट्रार अब्दुल हमीद ने सभी शिक्षकों, शोधार्थियों, गैर शिक्षक कर्मियों के अलावा छात्रों तथा छात्रावासों में रह रहे छात्रों से शारीरिक दूरी बनाए रखने और व्यक्तिगत स्वच्छता के सिद्धांत का सख्ती से पालन करने का आग्रह किया है।

सख्ती से होगा पालन

एएमयू रजिस्ट्रार अब्दुल हमीद ने सभी शिक्षकों, शोधार्थियों, गैर शिक्षक कर्मियों के अलावा छात्रों तथा छात्रावासों में रह रहे छात्रों से शारीरिक दूरी बनाए रखने और व्यक्तिगत स्वच्छता के सिद्धांत का सख्ती से पालन करने का आग्रह किया है।

दो शिफ्टों में काम करेंगे कर्मचारी

पीआरओ के अनुसार विवि के कार्यालय सुबह 9 बजे से दोपहर 2:30 बजे तक दोपहर के भोजन के अवकाश के बिना शत प्रतिशत उपस्थिति के साथ ही खुलेंगे। विवि के प्रशासनिक ब्लाक में कार्यालय शुक्रवार को छोड़कर एक घंटे लंच ब्रेक के साथ सुबह 9 बजे से शाम 5 बजे तक खुलेंगे। सभी कार्यालयों में 50-50 प्रतिशत कर्मचारी सुबह 9 बजे से दोपहर 12:30 बजे तक तथा दूसरी शिफ्ट में 1:30 बजे से शाम 5 बजे तक कार्य करेंगे। शुक्रवार को कार्यालयों में दो शिफ्टों में सुबह 8:30 बजे से 10:30 बजे तथा सुबह 10:30 से दोपहर 12:30 बजे तक उपस्थिति रहेगी। जबकि जेआरए डीआरए एआर और सेक्शन ऑफीसर सुबह 9 बजे से शाम 5 बजे तक (एक घंटे के लंच ब्रेक 1:30 बजे से 2:30 बजे) तक कार्यालय में उपलब्ध रहेंगे। आवश्यक सेवाएं प्रदान करने वाले सभी कर्मचारी संबंधित विभागों के प्रमुखों और कार्यालयों के निर्देशानुसार कार्य करना जारी रखेंगे। 

आटो  सैनिटाइजर लगाए 

कोविड-9 को देखते हुए प्र्रशासनिक ब्लाक आने वाले सभी कर्मियों व आगुंतकों  की जांच के लिए ब्लॉक के प्रवेश द्वार पर थर्मल स्क्रीङ्क्षनग एपरेटस और आटो डिस्पेंङ्क्षसग सैनिटाइजर लगाए गए हैं। 

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.