एएमयू पूर्व छात्रसंघ के उपाध्यक्ष बोले, बासिम हिलाल मेरे पास, बगैर जांच के किया मुकदमा

पुलवामा हमले के मास्टर माइंड जैश-ए-मोहम्मद को हू इज जैश, ग्रेट सर लिखने के आरोप में निलंबित किए गए बासिम हिलाल के पक्ष में पूर्व छात्रसंघ उपाध्यक्ष सज्जाद सुभान राथर उतर आए हैं।

By Mukesh ChaturvediEdited By: Publish:Sat, 16 Feb 2019 12:29 PM (IST) Updated:Sat, 16 Feb 2019 12:29 PM (IST)
एएमयू पूर्व छात्रसंघ के उपाध्यक्ष बोले, बासिम हिलाल मेरे पास, बगैर जांच के किया मुकदमा
एएमयू पूर्व छात्रसंघ के उपाध्यक्ष बोले, बासिम हिलाल मेरे पास, बगैर जांच के किया मुकदमा

अलीगढ़ (जेएनएन)। पुलवामा हमले के मास्टर माइंड जैश-ए-मोहम्मद को 'हू इज जैश, ग्रेट सर ' लिखने के आरोप में निलंबित किए गए एएमयू छात्र बासिम हिलाल के पक्ष में पूर्व छात्रसंघ उपाध्यक्ष सज्जाद सुभान राथर उतर आए हैं। कहा है कि बसीम ने ऐसा कुछ गलत नहीं लिखा जिसके चलते उसके खिलाफ मुकदमा और निलंबित किया गया है। छात्र मेरे पास है, शनिवार को उसे मीडिया के सामने पेश कर 'ग्रेट सर' का मतलब बताया जाएगा। छात्र नेता ने सीबीआइ व एनआइए से जांच कराने की भी मांग की है।

जल्दबाजी में किया मुकदमा

एएमयू पूर्व छात्रसंघ उपाध्यक्ष सज्जाद सुभान राथर ने दैनिक जागरण को बताया कि बिलाल बासिम मेरे पास है। उसके खिलाफ बिना जांच पड़ताल के मुकदमा दर्ज किया गया है। बासिम का कहना है कि उसने 'ग्रेट सर' आतंकी संगठन जैश मोहम्मद के लिए नहीं लिखा है। उसने विपक्ष की भूमिका में सरकार के लिए लिखा है। सरकार बड़े-बड़े वादे और ढोल पीटती है। उस संदर्भ में लिखा है। सज्जाद की बातों से लग रहा था कि बासिम का इशारा प्रधानमंत्री की ओर था। कहा, जल्दबाजी में उसे निलंबित किया गया है। मन्नान वानी के मामले में भी इसी तरह कश्मीरी छात्रों को निलंबित किया गया।  देशद्रोह का मुकदमा दर्ज किया गया। जम्मू-कश्मीर के राज्यपाल सत्यपाल मलिक ने केस खत्म कराने का वादा किया था कुछ नहीं हुआ। उनसे संपर्क करने की कोशिश की गई थी संपर्क नहीं हो सका।

पिता शिक्षक, पढऩे में तेज है बासिम

सज्जाद ने बताया कि बासिम के पिता हिलाल अहमद शिक्षक हैं। बासिम ने हाईस्कूल व इंटर मीडिएट में 90 प्रतिशत अंक हासिल किए। बीएम हॉल में उसे अभी तक कमरा नहीं मिला है, दूसरे छात्रों के साथ वह रहता है।

chat bot
आपका साथी