संक्रमित महिला को मेडिकल के गेट पर छोड़ गई एंबुलेंस Aligarh news

दो दिन पहले ऑपरेशन से महिला ने बेटे को दिया था जन्म रिपोर्ट पॉजिटिव आने पर अस्पताल ने महिला को बाहर किया।

By Parul RawatEdited By: Publish:Fri, 05 Jun 2020 12:38 PM (IST) Updated:Fri, 05 Jun 2020 12:38 PM (IST)
संक्रमित महिला को मेडिकल के गेट पर छोड़ गई एंबुलेंस Aligarh news
संक्रमित महिला को मेडिकल के गेट पर छोड़ गई एंबुलेंस Aligarh news

अलीगढ़ [जेएनएन] : दो दिन पहले ऑपरेशन से निजी अस्पताल में बेटे को जन्म देने वाली महिला की कोरोना रिपोर्ट गुरुवार को पॉजिटिव आई। आरोप है कि प्रबंधन ने स्वास्थ्य विभाग को जानकारी दिए बगैर महिला को बाहर निकाल दिया। अस्पताल की एंबुलेंस महिला को लेकर मेडिकल कॉलेज पहुंची। वहां भी दो तीन-घंटे तक इंतजार करती रही। बाद में महिला के परिजनों ने सीएम हेल्पलाइन में फोन किया तो सीएमओ ने भर्ती कराया। स्वास्थ्य विभाग ने अस्पताल प्रबंधन को कारण बताओ नोटिस दिया है।

यूरिन बैग बिना निकाले किया बाहर  

शहर के प्रीमियर नगर बैंक कॉलोनी निवासी गर्भवती महिला नौ महीने सासनीगेट स्थित राजुल नॄसग होम में इलाज करा रही थी। महिला के पति ने बताया कि अब तीन दिन पहले उन्हेंं दर्द शुरू हुए तो उन्हेंं राजुल नॄसग होम में भर्ती कराया। यहां ऑपरेशन से बेटे को जन्म दिया। इसी दौरान जच्चा को ठंड के साथ बुखार आने लगा। नॄसग होम संचालक डॉ. अंजुला भार्गव ने कोविड 19 की जांच के लिए लिखा। परिजनों ने निजी लैब से जांच कराई। गुरुवार को महिला के संक्रमित होने की रिपोर्ट आई तो उसे नॄसग होम से बाहर कर दिया गया। यूरिन बैग तक नहीं निकाला गया। स्वास्थ्य विभाग को बिना बताए एंबुलेंस में मेडिकल कॉलेज छुड़वा दिया। एंबुलेंस चालक महिला को मेडिकल के गेट पर ही छोड़ गया। महिला के घरवाले काफी देर तक गेट पर बैठे रहे। मेडिकल के कर्मी भी उनके पास आए, लेकिन प्रशासन की ओर से स्पष्ट आदेश हैं कि बिना अनुमित के मरीज भर्ती नहीं होगा। परिवार वालोंं ने सीएम हेल्पलाइन पर शिकायत की। तब सीएमओ ने मेडिकल कालेज में भर्ती कराया।

यह भी पढ़ें : सीएए को लेकर दंगा भड़काने में चार युवकों पर लगी NSA

मरीज के इलाज में नहीं की लापरवाही

 राजुल नॄसग होम की संचालक डॉ. अंजुला भार्गव का कहना है कि एक जून को ऑपरेशन से महिला ने बच्चे को जन्म दिया था। दो को बुखार आने पर जांच के लिए सैंपल भेजा गया। गुुरुवार को रिपोर्ट पॉजिटिव आई। मरीज की सहमति से उसे एंबुलेंस से मेडिकल कॉलेज भेजा गया था। इमरजेंसी के गेट पर स्टाफ से सीएमओ का आदेश मांगा और पीछे हटने को कहा। दो घंटे एंबुलेंस का चालक खड़ा रहा। बाद में परिवार वालों ने महिला को दिल्ली ले जाने की बात कही। इसके बाद ही एंबुलेंस चालक वहां लौटा। ये कहना गलत है कि चालक मरीज को छोड़कर चला आया।

प्रबंधन को दिया नोटिस

सीएमओ भानुप्रताप कल्याणी ने कहा कि जानकारी न देने के लिए नॄसग होम प्रबंधन को नोटिस दिया गया है। महिला की हालत गंभीर थी। दो दिन पहले ही ऑपरेशन हुआ है। उसे मेडिकल में भर्ती कराया गया है।

chat bot
आपका साथी