इलाज में लापरवाही का आरोप, नर्सिंग होम घेरा

दो दिन पूर्व हुई युवक की मौत पर जवां के गांव कलूपुरा इमलौठ के लोगों ने छेरत स्थित एक नर्सिंग होम का घेराव किया। इलाज में लापरवाही का आरोप लगाया।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 28 Oct 2021 01:33 AM (IST) Updated:Thu, 28 Oct 2021 01:33 AM (IST)
इलाज में लापरवाही का आरोप, नर्सिंग होम घेरा
इलाज में लापरवाही का आरोप, नर्सिंग होम घेरा

अलीगढ़ : दो दिन पूर्व हुई युवक की मौत पर जवां के गांव कलूपुरा इमलौठ के लोगों ने छेरत स्थित एक नर्सिंग होम का घेराव किया। इलाज में लापरवाही का आरोप लगाया।

कलूपुरा इमलौठ निवासी 38 वर्षीय संजय कुमार को 21 अक्टूबर को बुखार आया था, जिसे नर्सिंग होम में दिखाया। डाक्टर उसे दवा देकर घर भेज दिया गया। 23 अक्टूबर को फिर से हालत खराब होने पर प्लेटलेट्स कम होना बताया। उसकी तबीयत ज्यादा खराब होने पर उसे अलीगढ़ के एक नर्सिंग होम को रेफर कर दिया। वहां से भी डाक्टरों ने एक नामचीन नर्सिंग होम भेज दिया। वहां इलाज के दौरान 24 अक्टूबर को संजय की मौत हो गई। परिजनों ने शव का अंतिम संस्कार कर दिया। बुधवार को उसके परिजन ग्रामीणों को लेकर नर्सिंग होम पहुंचे और हंगामा शुरू कर दिया। उनका कहना था कि स्टाफ की लापरवाही से मौत हुई है। नर्सिंग होम संचालक उन्हें मुआवजा दे। इस दौरान परिजनों ने मामले की शिकायत मुख्य चिकित्सा अधिकारी से भी की, जिस पर एसीएमओ ने पहुंचकर नर्सिंग होम में चल रहे पैथोलाजी लैब की जांच की और चले गए। ग्रामीणों ने एसीएमओ की जांच में घपलेबाजी का आरोप लगाते हुए डीएम से भी शिकायत की। डीएम के नहीं पहुंचने पर फिर हंगामा शुरू कर दिया। इस दौरान पूर्व मंत्री जयवीर सिंह पहुंचे लेकिन उनके समझाने से लोग नहीं माने। बाद में बरौली विधायक दलवीर सिंह के पौत्र विजय सिंह ने दोनों पक्षों से वार्ता की। ग्रामीणों ने कहाकि या तो नर्सिंग होम प्रबंधन मुआवजा दे अन्यथा कार्रवाई की जाए। विजय सिंह ने नर्सिंग होम संचालक से इलाज की फाइल लेकर उन्हें दिखाने को कहा। इसके बाद ग्रामीण शांत हो गए। ग्रामीणों का कहना है कि अगर नर्सिंग होम संचालक के खिलाफ कार्रवाई नहीं हुई तो गुरुवार को रोड जाम व बड़ा प्रदर्शन किया जाएगा। इस बारे में नर्सिंग होम संचालक ने बताया कि इलाज में कोताही नहीं बरती है। मरीज की तबीयत ज्यादा खराब होने पर उसे रेफर किया गया था।

chat bot
आपका साथी