अलीगढ़ में हो रहा पशु अधिक्रूरता नियम का उल्लंघन, पुलिस का मौन

जिले कें मेटाडोर ट्रक व स्‍कार्पियों आदि में पशुओं को कटान के लिए इधर से उधर ले जाया रहा है। दो दिन पहले डाक पर्सल में जानवर इधर से उधर जातेे समय पकड़े गए। लेकिन पशु कटान करने वालों के हौंसले बुलंद हैं।

By Sandeep Kumar SaxenaEdited By: Publish:Fri, 09 Apr 2021 04:25 PM (IST) Updated:Fri, 09 Apr 2021 04:25 PM (IST)
अलीगढ़ में हो रहा पशु अधिक्रूरता नियम का उल्लंघन, पुलिस का मौन
पशु कटान करने वालों के हौंसले बुलंद हैं।

अलीगढ़, जेएनएन। जिले कें मेटाडोर, ट्रक व स्‍कार्पियों आदि में पशुओं को  कटान के लिए इधर से उधर ले जाया रहा है। दो दिन पहले डाक पर्सल में जानवर इधर से उधर जातेे समय पकड़े गए। लेकिन पशु कटान करने वालों के हौंसले बुलंद हैं। 

ग्रामीणों ने पकड़े थे पशु

जट्टारी कस्बा में  डाक पार्सल ले जाने वाली गाड़ी में से पशुओं के चिल्लाने की आवाज आई । संदेह के आधार पर डाक पार्सले ले जाने वाली गाड़ी को ग्रामीणों ने पुलिस की मदद से रोकना चाहा ।पुलिस बल व ग्रामीण लोगों को चकमा देकर गाड़ी को नहीं रोका। ग्रामीणों को और संदेह हुआ और ग्रामीणों ने पुलिस की सहायता से चौकी से करीब 500 मीटर की दूरी पर गाड़ी को रोका और गाड़ी को खोलने के लिए ड्राइवर पर दवाव बनाने लगे। बड़ी ही मशक्कत के बाद ड्राइवर ने गाड़ी को खोला गाड़ी को खुलते ही देख ग्रामीणों के होश उड़ गए ।गाड़ी में करीब चार दर्जन पशु भूस की तरह भरे हुए थे। व्यापारी ने बताया कि हम अमृतसर से पशुओं को इसी प्रकार लेकर आते हैं । और अलीगढ़ मंडी जा कर बेच देते हैं।जबकि डाक पार्सल ले जाने वाली गाड़ी मैं पशुओं को ले जाने का काम किया जा रहा है। उस गाड़ी में किसी पशु की आंख फूट रही थी ।तो किसी का पैर टूट रहा था ।शासन प्रशासन पशु अधि क्रूरता नियम का उल्लंघन करने वाले व्यापारियों की तरफ ध्यान नहीं देता है। ऐसे व्यापारियों को पुलिस का मौन आशीर्वाद प्राप्त है।

chat bot
आपका साथी