अलीगढ़ में दिसंबर में 10 लाख से ज्यादा का भुगतान करने वाली ग्राम पंचायतों की होगी जांच

सीडीओ ने संबंधित बीडीओ को दिए जांच के आदेश 50 से अधिक पंचायतें जांच के दायरे में।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 24 Jan 2021 02:06 AM (IST) Updated:Sun, 24 Jan 2021 02:06 AM (IST)
अलीगढ़ में दिसंबर में 10 लाख से ज्यादा का भुगतान करने वाली ग्राम पंचायतों की होगी जांच
अलीगढ़ में दिसंबर में 10 लाख से ज्यादा का भुगतान करने वाली ग्राम पंचायतों की होगी जांच

जागरण संवाददाता, अलीगढ़ : कार्यकाल खत्म होने से पहले आंख मूंदकर भुगतान करने वाली पंचायतों के निर्वतमान प्रधान व सचिवों के लिए झटकेदार खबर है। दिसंबर में 10 लाख से अधिक का भुगतान करने वाली पंचायतों के जांच के आदेश हो गए हैं। संबंधित पंचायतों के बीडीओ को जांच सौंपी गई है। बीडीओ को इन पंचायतों में विकास कार्यों का भौतिक सत्यापन कर रिपोर्ट जिला स्तर पर देनी है। जिले में 50 से अधिक पंचायतें जांच के दायरे में हैं।

सीडीओ अनुनय झा ने प्रधानों का कार्यकाल खत्म होने से पहले तीन दिसंबर को आदेश जारी कर कहा था कि सभी पंचायतों को भुगतान से पहले अपने बीडीओ से अनुमति लेनी होगी। 25 दिसंबर को प्रधानों का कार्यकाल खत्म हो गया, लेकिन अधिकांश पंचायतों ने बिना बीडीओ की अनुमति के ही भुगतान कर दिया। पिछले दिनों कुछ ब्लाकों के बीडीओ ने इसकी रिपोर्ट सीडीओ को दी।

सीडीओ ने सभी ब्लाकों को नया आदेश जारी कर कहा है कि सभी बीडीओ अपने क्षेत्रों में दिसंबर में 10 लाख रुपये से ज्यादा भुगतान करने वाली पंचायतों को चिह्नित कर औचक निरीक्षण करें। विकास कार्यों का भौतिक सत्यापन करें। देखे हैं कि सचिवों ने दिसंबर में किन-किन कामों के लिए भुगतान किया है। सूत्रों की मानें तो जिले में 50 से अधिक पंचायतों में 10-10 लाख से अधिक का भुगतान हुआ है।

मतदाता दिवस कल : 11वां राष्ट्रीय मतदाता दिवस सोमवार को मनाया जाएगा। डीएम ने बताया कि नए मतदाताओं को पहली बार मतदान की शपथ दिलाई जाएगी। इन्हें पहचान पत्र के साथ बैज भी मिलेंगे। अन्य स्थानों पर भी कार्यक्रम होंगे।

chat bot
आपका साथी