स्कूल-कालेज बंद करने के विरोध में अलीगढ़ के वित्तविहीन शिक्षक करेंगे प्रदर्शन

कक्षा एक से 12वीं तक के स्कूल-कालेज को 30 अप्रैल तक बंद हैं। वित्तविहीन विद्यालय महासभा व माध्यमिक वित्तविहीन शिक्षक महासभा उत्तरप्रदेश के पदाधिकारी पहले भी धरना-प्रदर्शन कर चुके हैं।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 11 Apr 2021 08:37 PM (IST) Updated:Sun, 11 Apr 2021 08:37 PM (IST)
स्कूल-कालेज बंद करने के विरोध में अलीगढ़ के वित्तविहीन शिक्षक करेंगे प्रदर्शन
स्कूल-कालेज बंद करने के विरोध में अलीगढ़ के वित्तविहीन शिक्षक करेंगे प्रदर्शन

जासं, अलीगढ़ : कक्षा एक से 12वीं तक के स्कूल-कालेज को 30 अप्रैल तक बंद हैं। वित्तविहीन विद्यालय महासभा व माध्यमिक वित्तविहीन शिक्षक महासभा उत्तरप्रदेश के पदाधिकारी पहले भी धरना-प्रदर्शन कर चुके हैं। अब प्रदेशस्तर पर शिक्षक प्रदर्शन करने को बाध्य होंगे।

वित्तविहीन शिक्षक महासभा के प्रदेश महासचिव नीरज शर्मा ने कहा कि हर जिले में मुख्यालयों पर शिक्षक प्रदर्शन करेंगे। मांग रखी कि जिस तरह चुनाव कराए जा रहे हैं। बाजार, शापिग माल, जिम आदि खुल रहे हैं, उसी तरह नियमों के पालन के साथ विद्यालय भी खुलवाए जाएं। विद्यालय बंद करने से शिक्षकों की आर्थिक स्थिति व विद्यार्थियों के भविष्य पर खतरा मंडरा रहा है। जिलाध्यक्ष पवन शर्मा ने कहा कि विद्यालयों को बंद करने की बजाय सरकार कई शिफ्टों में नियमों के पालन के साथ विद्यालय खुलवाने का रास्ता निकाले। पवन ने बताया कि उन्हें एमएलसी उमेश द्विवेदी ने आगरा शिक्षक खंड के सभी 12 जिलों में संगठन का गठन करने के लिए प्रभारी बनाया है।

..........

फीस वृद्धि पर रोक लगाने की मांग

जासं, अलीगढ़ : कोरोना महामारी के बढ़ते प्रकोप के चलते इस सत्र में प्राइवेट स्कूलों की ओर से की जा रही फीस वृद्धि पर रोक लगाने, केवल ट्यूशन फीस लेने व एनसीईआरटी किताबें लगाने की मांग मुख्यमंत्री से की गई है। सुभाष चंद्र ने इस संबंध में मांग उठाते हुए मुख्यमंत्री को पत्र भी लिखा है। कहा है, कोरोना काल में बढ़ी फीस जमा करना अभिभावकों के लिए संभव नहीं है। उन्होंने आरटीई का पालन कराने के लिए हर राज्य में कमेटी गठित करने की भी मांग की है।

chat bot
आपका साथी