अलीगढ़ के 14 वर्ष के खिलाड़ी ने गुरु की पिस्टल से पाई सफलता

अहमदाबाद में शूटिग चैंपियनशिप मानव ने हासिल की सफलता 10 मीटर एयर पिस्टल इवेंट में 353 स्कोर कर किया क्वालीफाई।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 23 Oct 2021 09:05 PM (IST) Updated:Sat, 23 Oct 2021 09:05 PM (IST)
अलीगढ़ के 14 वर्ष के खिलाड़ी ने गुरु की पिस्टल से पाई सफलता
अलीगढ़ के 14 वर्ष के खिलाड़ी ने गुरु की पिस्टल से पाई सफलता

जासं, अलीगढ़ : एटा चुंगी निवासी निशानेबाज मानव शर्मा ने 14 वर्ष की उम्र में नेशनल के लिए क्वालीफाई कर जिले का नाम रोशन किया है। अहमदाबाद में कराई जा रही 30वीं आल इंडिया जीवी मावलंकर शूटिग चैंपियनशिप में मानव ने ये उपलब्धि अपने गुरु की पिस्टल से हासिल की है। उन्होंने कावेरी वाटिका स्थित लक्ष्य इंस्टीट्यूट आफ शूटिग एंड स्पो‌र्ट्स में पिछले छह महीने से ही शूटिग का प्रशिक्षण लेना शुरू किया है।

मानव को निशानेबाजी सिखाने वाले अंतरराष्ट्रीय शूटिग रेफरी व यूपी शूटिग टीम मैनेजर वेदप्रकाश शर्मा ने बताया कि मानव ने 10 मीटर एअर पिस्टल इवेंट में नेशनल के लिए क्वालीफाई किया है। मानव ने 400 में से 353 स्कोर कर शानदार सफलता हासिल की। बताया कि प्रतियोगिता 30 अक्टूबर तक चलेगी। जिले की शूटर रिदम शर्मा, यशाशा शर्मा, अन्वेषा, अरनी के इवेंट होने बाकी हैं। ये इवेंट 25 व 30 अक्टूबर को होने हैं।

उन्होंने बताया कि 64वीं नेशनल शूटिग चैंपियनशिप 18 नवंबर से दिल्ली की डा. करणी सिंह शूटिग रेंज पर कराई जाएगी। थ्री डाट्स सेवामार्ग स्कूल के छात्र मानव ने बताया कि उनके पास पिस्टल नहीं है। इसलिए वे अपने गुरु वेदप्रकाश की पिस्टल लेकर ही अहमदाबाद खेलने गए हैं।

......

स्टेट कुश्ती के ट्रायल 25 को, पासपोर्ट अनिवार्य

जासं, अलीगढ़ : उत्तरप्रदेश रेसलिग एसोसिएशन की ओर से 28 से 31 अक्टूबर तक गोरखपुर में राज्यस्तरीय महिला-पुरुष कुश्ती प्रतियोगिता का आयोजन कराया जाएगा। 25 अक्टूबर को जिलास्तरीय टीम के चयन के लिए स्पो‌र्ट्स स्टेडियम में ट्रायल का आयोजन किया जाएगा। यह जानकारी जिला कुश्ती एसोसिएशन के सचिव भगत सिंह बाबा ने दी। उन्होंने बताया कि ट्रायल के दौरान खिलाड़ी को आधार कार्ड, पासपोर्ट लाना अनिवार्य होगा। ट्रायल दोपहर दो बजे किया जाएगा। अगर पासपोर्ट नहीं है तो उसके आवेदन की स्लिप के जरिए ही ट्रायल में खिलाड़ी भाग ले सकेंगे। सचिव ने बताया कि फ्री स्टाइल पुरुष वर्ग, ग्रीको रोमन पुरुष वर्ग और फ्री स्टाइल महिला वर्ग में खिलाड़ियों का चयन किया जाएगा।

chat bot
आपका साथी