अलीगढ़ के युवक की जम्मू में करंट से मौत

अलीगढ़ जासं जम्मू में विद्युत लाइन का कार्य करने गए हरदुआगंज के गांव इमलानी निवासी युवक की

By JagranEdited By: Publish:Wed, 29 Sep 2021 01:06 AM (IST) Updated:Wed, 29 Sep 2021 01:06 AM (IST)
अलीगढ़ के युवक की जम्मू में करंट से मौत
अलीगढ़ के युवक की जम्मू में करंट से मौत

अलीगढ़, जासं: जम्मू में विद्युत लाइन का कार्य करने गए हरदुआगंज के गांव इमलानी निवासी युवक की जम्मू के नरवार पाई इलाके में सोमवार को करंट की चपेट में आने से मौत हो गई। मंगलवार शाम को उसका शव गांव में पहुंचने पर करूण क्रंदन के बीच दाह संस्कार किया गया।

मृतक के पिता संजू सिंह ने बताया कि भरतपुर राजस्थान की एचएसबी फर्म ने जम्मू पावर डेवलपमेंट विभाग की ओर से तार बिछाने का ठेका ले रखा है। हरदुआगंज के अपने चाचा के साथ 15 दिन पूर्व उनका इकलौता बेटा मोहित 18 वर्ष लाइन बिछाने का काम करने गया था। सोमवार शाम 3:30 बजे सतवारी के नरवार पाई इलाके में लाइन डालने का काम चल रहा था। इस पर काम करते वक्त मोहित शर्मा का हाथ ऊपर गुजर रही विद्युत लाइन से छू गया। करंट का तेज झटका लगने से वह सड़क पर गिर गया। उसे जम्मू के गांधीनगर अस्पताल में मृत घोषित कर दिया था। उसके चाचा ने ठेकेदार को मौत का जिम्मेदार ठहराते हुए बताया कि ठेकेदार ने बताया था कि शटडाउन ले रखा है, जबकि लाइन चालू थी। घटना के बाद ठेकेदार फरार हो गया।

घर का इकलौता था मोहित : संजू सिंह के बेटे व एक बेटी में मृतक मोहित शर्मा परिवार में बड़ा था। संजू शर्मा तालानगरी की एक फैक्ट्री में नौकरी करते हैं। आर्थिक तंगी को देख छोटी सी उम्र में जिम्मेदारी समझकर मोहित जिद करके चाचा के साथ नौकरी करने गया था। मंगलवार को शाम सात बजे गांव में शव पहुंचते ही हाहाकर मच गया। क्या पता था कि बिजली से उसके घर का चिराग बुझ जाएगा। ये कहते हुए मां बार-बार बेहोश हो रही थी।

वहीं दूसरी ओर हरदुआगंज कस्बा थाना क्षेत्र के गांव भोजपुर में पुरानी रंजिश के तहत दबंगों ने युवक को मारपीट कर लहूलुहान कर दिया। मामले में तीन लोगों के विरुद्ध तहरीर दी गई है।

भोजपुर निवासी विनीत कुमार ने बताया कि चार माह पूर्व उसकी भाभी उर्मिला पत्नी कल्याण सिंह को रंजिश के तहत घर में घुसकर पीटकर घायल कर दिया था। मामले में चार मई को चार लोगों को नामजद कराया था। चार माह बीतने के बाद भी पुलिस नामजदों पर सख्ती नहीं कर पाई। वह फैसले के लिए दबाव बनाते हुए खुलेआम धमकी देते आ रहे हैं।

विनीत के मुताबिक सोमवार को पुलिसकर्मी मुकदमा संबधी सम्मन लेकर नामजदों के घर पहुंचे थे। इसके बाद वह बौखला गए और शाम पांच बजे के करीब उसके घर में घुस आए और उसे लाठी-डंडों से पीटकर लहूलुहान कर भाग गए। इंस्पेक्टर राजेश कुमार ने बताया कि पुलिस मामले की जांच में जुटी है। आरोपितों के विरुद्ध सख्त कार्रवाई की जाएगी।

chat bot
आपका साथी