जल्द अलीगढ़ को मिलेंगी रेमडेसिविर इंजेक्शन की 200 डोज, निर्धािरत प्रारूप पर आवंटन Aligarh news

कोरोना के बचाव में उपयोग होने वाले रेमडेसिविर इंजेेक्शन को लेकर प्रशासन अब बेहद सख्त है। अब संक्रमित मरीजों को रेमडेसिविर इंजेक्शन एक निर्धारित प्रारुप पर सूचना देने के बाद ही मिलेगा। सीएमओ कार्यालय से इसका सत्यापन भी होगा।

By Anil KushwahaEdited By: Publish:Tue, 20 Apr 2021 06:21 AM (IST) Updated:Tue, 20 Apr 2021 07:14 AM (IST)
जल्द अलीगढ़ को मिलेंगी रेमडेसिविर इंजेक्शन की 200 डोज, निर्धािरत प्रारूप पर आवंटन Aligarh news
कोरोना के बचाव में उपयोग होने वाले रेमडेसिविर इंजेेक्शन को लेकर प्रशासन अब बेहद सख्त है।

अलीगढ़, जेएनएन। कोरोना के बचाव में उपयोग होने वाले रेमडेसिविर इंजेेक्शन को लेकर प्रशासन अब बेहद सख्त है। अब संक्रमित मरीजों को रेमडेसिविर इंजेक्शन एक निर्धारित प्रारुप पर सूचना देने के बाद ही मिलेगा। सीएमओ कार्यालय से इसका सत्यापन भी होगा। सोमवार को एडीएम वित्त विधान जायसवाल ने इसको लेकर अधीनस्थों के साथ बैठक की। इसमें निर्देश दिए कि फेबीफ्लू टेबलेट को लेकर मची किल्लत के निपटने के लिए अगले दो दिन में अलीगढ़ को यह दवा उपलब्ध हो जाएगी।

दवाओं की कोई कमी नहीं है

एडीएम वित्त ने बताया कि पेरासिटामोल, एवरमेक्टिन, विटामिन सी, बी काम्प्लेक्स आदि दवा की भरपूर मात्रा जिले में उपलब्ध है। किसी भी प्रकार की कोई समस्या नहीं है। फेबीफ्लू टेबलेट जिले में दो दिन में आ जाएगी। सरकारी नियंत्रण से इसका वितरण किया जाएगा। रेमडेसिविर इंजेक्शन की 200 डोज अलीगढ़ को मिल जाएंगी। मरीजों को मोबाइल नंबर, वाइटल्स का विवरण, पिछले 4 दिन की बुखार की स्थिति, आक्सीजन लेवल, गंभीर बीमारी का विवरण, डाक्टर का लिखित पर्चा व आधार कार्ड होने पर ही यह इंजेक्शन मिलेगा। सीएमओ कार्यालय से भी इसका सत्यापन कराया जाएगा। कोई भी अस्पताल, मेडिकल स्टोर इसकी अवैध बिक्री करता है तो उसके खिलाफ रासुका के तहत कार्रवाई होगी। उन्‍होंने बताया कि अभी सरकारी अस्पताल जेएनएमसी में 30, दीनदयाल चिकित्सालय में ३० रेडमेसिविर इंजेक्शन उपलब्ध हैं। शासन से अलीगढ़ के लिए आने वाले इंजेक्शन का उपयोग, अलीगढ़ में ही होगा। इस मौके पर एसीएमओ डा.8 अनुपम भास्कर, औषधि निरीक्षक हेमेंद्र चौधरी, ड्रग एसोसिएशन के अध्यक्ष शैलेंद्र सिंह टिल्लू सहित थोक दवा विक्रेता मौजूद रहे।

निजी अस्‍पताल संचालकों संग सीडीओ की बैठक

सीडीओ अंकित खंडेलवाल की अध्यक्षता में सोमवार को निजी अस्पताल संचालकों के साथ एक बैठक हुई। इसमें सीडीओ ने निर्देश दिए कि सभी निजी चिकित्सक अपने यहां से बेडों की संख्या, आक्सीजन, आईसीयू आदि की पूरी जानकारी दे दें। प्रशासन अब कोरोना को लेकर गंभीर है। सभी अस्पताल अपने यहां बैडों की संख्या भी बढ़ाएं। इस मौके पर एडीएम प्रशासन डीपी पाल समेत अन्य मौजूद रहे।

chat bot
आपका साथी