Cheating Online in Aligarh : बस्ती से पकड़े गए आनलाइन ठग को अलीगढ़ लाई पुलिस

आनलाइन ठगी में पकड़े गए मेरठ के जिम ट्रेनर के बिहारी निवासी साथी राहुल को साइबर थाना पुलिस बी वारंट पर अलीगढ़ ले आई है। उसे यहां जेल में दाखिल कर दिया है। वहीं आरोपित ने जिला न्य्यालय में जमानत के लिए याचिका दायर की थी !

By Sandeep Kumar SaxenaEdited By: Publish:Sun, 18 Apr 2021 02:57 PM (IST) Updated:Sun, 18 Apr 2021 02:57 PM (IST)
Cheating Online  in Aligarh : बस्ती से पकड़े गए आनलाइन ठग को अलीगढ़ लाई पुलिस
आरोपित ने जिला न्य्यालय में जमानत के लिए याचिका दायर की थी

अलीगढ़, जेएनएन। आनलाइन ठगी में पकड़े गए मेरठ के जिम ट्रेनर के बिहारी निवासी साथी राहुल को साइबर थाना पुलिस बी वारंट पर अलीगढ़ ले आई है। उसे यहां जेल में दाखिल कर दिया है। वहीं आरोपित ने जिला न्य्यालय में जमानत के लिए याचिका दायर की थी, जो निरस्त कर दी गई है। आरोपित को बस्ती पुलिस ने गिरफ्तार किया था।  

यह है मामला

क्वार्सी क्षेत्र के सुरेंद्र नगर की वीना सागर शहर के एक स्कूल में एनसीसी कैप्टन हैं। वीना ने छह नवंबर 2020 को मुकदमा दर्ज कराया था। कहा था कि उन्हें एक काल आई। क्रेडिट कार्ड बंद होने की बात कहकर उनसे ओटीपी ले लिया गया। कुछ ही देर में क्रेडिट कार्ड से एक लाख 10 हजार रुपये ट्रांसफर हो गए। इस मामले में साइबर थाना पुलिस ने मेरठ के जिम ट्रेनर योगेश को गिरफ्तार कर जेल भेजा था। जांच में सामने आया कि ठगी की 84 हजार की रकम दो आनलाइन वालेट में ट्रांसफर की गई थी। इनमें एक खाता आगरा के तहसील फतेहाबाद के थाना निबोहरा के ग्राम सलेमपुर मुड़िया निवासी मनीष सविता के नाम पर था। इसी आधार पर आरोपित मनीष को भी आगरा से गिरफ्तार किया गया। जांच में सामने आया कि ठगी का मास्टरमाइंड जिम ट्रेन का साथी बिहार के सीवान का रहने वाला राहुल है। पुलिस उसकी तलाश में थी। इसी बीच बस्ती पुलिस ने राहुल को दबोच लिया। उसने वहां पिछले चार साल में 10 करोड़ की ठगी स्वीकारी है। साइबर थाना के इंस्पेक्टर सुरेंद्र कुमार सिंह ने बताया कि आरोपित राहुल को बी वारंट पर अलीगढ़ लाकर जेल में दाखिल कर दिया है। उसने यहां जमानत याचिका दायर की थी, जो निरस्त हो गई है।

chat bot
आपका साथी