गाजियाबाद में होने वाले वैश्य सम्मेलन के लिए अलीगढ़ के व्यापारियों को मिली जिम्मेदारी

19 दिसम्बर को ग़ाज़ियाबाद में होने वाले वैश्य-व्यापारी महाकुंभ की तैयारियों को लेकर बृज क्षेत्र के 15 जनपदों के प्रतिनिधियों की एक बैठक आगरा रोड स्थित ग्रीन व्यू रिसोर्ट में हुई। अध्यक्षता बरेली से आए उत्तर प्रदेश उद्योग व्यापार मंडल के प्रदेश महामंत्री राजेंद्र गुप्ता ने की।

By Anil KushwahaEdited By: Publish:Sun, 05 Dec 2021 05:22 PM (IST) Updated:Sun, 05 Dec 2021 05:22 PM (IST)
गाजियाबाद में होने वाले वैश्य सम्मेलन के लिए अलीगढ़ के व्यापारियों को मिली जिम्मेदारी
19 दिसम्बर को ग़ाज़ियाबाद में होने वाले वैश्य-व्यापारी महाकुंभ की तैयारियों जोरों पर है।

अलीगढ़, जागरण संवाददाता। 19 दिसम्बर को ग़ाज़ियाबाद में होने वाले वैश्य-व्यापारी महाकुंभ की तैयारियों को लेकर बृज क्षेत्र के 15 जनपदों के प्रतिनिधियों की एक बैठक आगरा रोड स्थित ग्रीन व्यू रिसोर्ट में हुई। अध्यक्षता बरेली से आए उत्तर प्रदेश उद्योग व्यापार मंडल के प्रदेश महामंत्री राजेंद्र गुप्ता ने की। बैठक में कार्यक्रम को लेकर जिम्मेदारियां दी गईं।

मानव महाजन को संपूर्ण व्‍यवस्‍था की जिम्‍मेदारी

मानव महाजन को सम्पूर्ण व्यवस्था के सह संयोजक की जिम्मेदारी दी गई है। अलीगढ़ का संयोजक अखिल भारतीय वैश्य एकता परिषद के जिलाध्यक्ष कमल गुप्ता को बनाया गया। उनके साथ सह संयोजक विनोद गुप्ता बालाजी,लोकेश वार्ष्णेय,हिमांशु मित्तल, गौरव अग्रवाल, गौरव समोसा, डा. आरके गुप्ता, अजय लिथो को बनाया गया है। अलीगढ़ से 2000 से भी अधिक वैश्य व्यापारियों को ले जाने का लक्ष्य निर्धारित किया गया। बैठक में आगरा से संजय गुप्ता,हाथरस से विपिन वार्ष्णेय,फिरोजाबाद से नानक चंद्र अग्रवाल, मथुरा से मुकेश वार्ष्णेय,वृंदावन से हरिओम अग्रवाल,मैनपुरी से आलोक गुप्ता, एटा से प्रदीप गुप्ता,कासगंज से दिनेश गुप्ता,बदायूं से स्वतंत्र प्रकाश गुप्ता, बरेली से आशीष गुप्ता,पीलीभीत से राकेश गुप्ता आदि को संयोजक बनाया गया। बैठक को संबोधित करते हुए राजेन्द्र गुप्ता ने कहा कि वैश्य व्यापारी समाज अब राजनीति में उपेक्षा बर्दाश्त नहीं करेगा अपनी हिस्सेदारी अपनी भागीदारी के हिसाब से लेकर रहेगा।

एक लाख से अधिक वैश्‍य व्‍यापारी बंधु करेंगे शंखनाद

बैठक का संचालन करते हुए वैश्य व्यापारी महाकुंभ के सह संयोजक मानव महाजन ने कहा कि गाजियाबाद में होने वाला वैश्य व्यापारी महाकुंभ आने वाले 2022 में वैश्य व्यापारी समाज की दिशा और दशा तय करने वाला होगा। उन्होंने कहा एक लाख से भी अधिक वैश्य व्यापारी बंधु शीर्ष नेतृत्व के समक्ष अपनी भागीदारी को लेकर शंखनाद करेंगे। उन्होंने यह भी कहा कि क्योंकि वैश्य समाज हमेशा राष्ट्र निर्माण के कार्य में लगा रहता है। भारतीय जनता पार्टी राष्ट्र निर्माण के कार्य को अच्छे से कर रही है। इसीलिए वैश्य व्यापारी समाज राष्ट्र के पुनर्निर्माण के लिए अपनी पूरी ताकत भारतीय जनता पार्टी के साथ लगाएगा लेकिन समुचित प्रतिनिधित्व के लिए शीर्ष नेतृत्व के समक्ष अपनी आवाज बुलंद करने से भी पीछे नहीं हटेगा।

chat bot
आपका साथी