अलीगढ़ के टप्पल कांड में आज फिर होगी सुनवाई, विस्‍तार से जानिए क्‍या था मामला

टप्पल में ढाई साल की बच्ची की हत्या के मामले में बुधवार को फिर से सुनवाई होगी। कोरोना की दूसरी लहर के चलते लंबे समय से टप्पल कांड में गवाही की प्रक्रिया पूरी नहीं हो पा रही है। कोर्ट ने एक महत्वपूर्ण गवाह को तलब किया है।

By Sandeep Kumar SaxenaEdited By: Publish:Wed, 04 Aug 2021 07:23 AM (IST) Updated:Wed, 04 Aug 2021 07:23 AM (IST)
अलीगढ़ के टप्पल कांड में आज फिर होगी सुनवाई, विस्‍तार से जानिए क्‍या था मामला
टप्पल में ढाई साल की बच्ची की हत्या के मामले में बुधवार को फिर से सुनवाई होगी।

अलीगढ़ ,जेएनएन। टप्पल में ढाई साल की बच्ची की हत्या के मामले में बुधवार को फिर से सुनवाई होगी। कोरोना की दूसरी लहर के चलते लंबे समय से टप्पल कांड में गवाही की प्रक्रिया पूरी नहीं हो पा रही है। कोर्ट ने एक महत्वपूर्ण गवाह को तलब किया है।

यह है मामला

टप्पल में 30 मई 2019 को ढाई साल की बच्ची घर से गायब हो गई थी। दो जून की सुबह उसका शव घर से 100 मीटर दूर कूड़े के ढेर पर मिला था। बच्ची की हत्या से पूरे देश में गुस्सा था। बालीवुड सितारों व राजनीतिक हस्तियों ने इंटरनेट मीडिया पर आक्रोश जताया था। पुलिस ने जाहिद, उसकी पत्नी सबुस्ता, भाई मेहंदी हसन व पड़ोसी असलम को जेल भेज दिया था। हालांकि जाहिद व सबुस्ता हाईकोर्ट से जमानत के बाद बाहर हैं। मामले में शुरू में पाक्सो की धारा जोड़ी गई थी, लेकिन फोरेंसिक जांच में दुष्कर्म की पुष्टि नहीं हुई। ऐसे में केस में हत्या की धारा ही रह गईं। इधर, एडीजे 12 की कोर्ट में सुनवाई शुरू हुई। चार मार्च को बच्ची के पिता की पहली गवाह हुई थी। इसके बाद बच्ची के बाबा और चाचा के बयान हुए। इसके बाद कोर्ट ने एक महत्वपूर्ण गवाह को तलब किया था। लेकिन, कोरोना के चलते कोर्ट का संचालन नहीं हो पा रहा था, जिसके चलते गवाही नहीं हो रही थी। बुधवार को फिर से सुनवाई होगी।

विनय की हो सकती है पेशी

अलीगढ़ शहर के बाबरी मंडी में हुए तारिक हत्याकांड के मामले में मुख्य आरोपित भाजपा नेता विनय वार्ष्णेय की बुधवार को फिर से पेशी हो सकती है। एडीजे 16 की कोर्ट में पिछले गुरुवार को विनय पर चार्ज फ्रेम हुआ था। अब बुधवार को गवाही होनी है। पहली गवाही वादी यानी तारिक के पिता की होगी।

chat bot
आपका साथी