अलीगढ़ की रिदा ने मौत से पहले की थी वीडियो काॅलिंग: बाजी प्लीज मुझे बचा लो... हबीब मुझे मार देगा

मौत से पहले युवती ने अपनी बहन को अलीगढ़ में वीडियो कॉलिंग की थी। बाजी प्लीज मुझे बचा लो.. मैं मर जाउंगी... हबीब मुझे मार डालेगा।

By Sandeep SaxenaEdited By: Publish:Tue, 14 Jul 2020 10:24 AM (IST) Updated:Tue, 14 Jul 2020 03:11 PM (IST)
अलीगढ़ की रिदा ने मौत से पहले की थी वीडियो काॅलिंग: बाजी प्लीज मुझे बचा लो... हबीब मुझे मार देगा
अलीगढ़ की रिदा ने मौत से पहले की थी वीडियो काॅलिंग: बाजी प्लीज मुझे बचा लो... हबीब मुझे मार देगा

अलीगढ़ जेएनएन:  गुरुग्राम में रह रही इंटीरियर डिजाइन कंपनी की सीनियर सेल्स मैनेजर 28 वर्षीय रिदा मसरूर चौधरी की उनके कमरे में शनिवार रात गला घोंट कर हत्या कर दी गई। वह अलीगढ़ क्वार्सी क्षेत्र के केला नगर की थी। बहन की शिकायत पर रिदा के ब्वॉयफ्रेंड हबीब (विवान) के खिलाफ डीएलएफ फेज-तीन थाना पुलिस ने हत्या का मामला दर्ज किया है।  खास बात यह है कि मौत से पहले युवती ने अपनी बहन को अलीगढ़ में वीडियो कॉलिंग की थी। बाजी प्लीज मुझे बचा लो.. मैं मर जाउंगी... हबीब मुझे मार डालेगा। यही वो अंतिम शब्द थे जो इंटीरियर डिजायन कंपनी वाओ स्पेस ई-कॉमर्स प्राइवेट लिमिटेड कंपनी की सीनियर सेल्स मैनेजर रिदा मसरूर चौधरी ने बड़ी बहन तरन्नुम मसरूर चौधरी से 11 जुलाई की रात करीब साढ़े नौ बजे मोबाइल पर वीडियो कॉलिंग के जरिए रोते हुए कहे। बमुश्किल 30 सेकेंड चली कॉल पर तरन्नुम ने छोटी बहन रिदा की परेशानी पूछने के साथ उसे हिम्मत से काम लेने को कहा था। इस बीच फोन कट गया। करीब 10-12 बार कॉल करने पर भी फोन रिसीव न हुआ। 11 बजे मौत की खबर मिल गई।

डिजाइन कंपनी में सीनियर सेल्स मैनेजर थी रिदा 
क्वार्सी क्षेत्र के केला नगर स्थित सेंट्रल टॉवर के डी ब्लॉक -304 में रहने वाली निजी स्कूल की शिक्षिका तरन्नुम मसरूर चौधरी ने बताया कि अब्बू डॉ. चौधरी एमए खान खाड़ी देशों में रिटायर्ड डॉक्टर रह चुके हैं। एक भाई व चार बहनों में रिदा मसरूर चौधरी सबसे छोटी थी। 2010 में उसका निकाह कोलकोता निवासी युवक से हुआ था। करीब छह साल बाद दोनों के बीच गलत फहमियां पैदा हुई और उन्होंने तलाक देकर अपनी राहें अलग चुन लीं। करीब दो साल से रिदा गुरुग्राम में डिजाइन कंपनी में बतौर सीनियर सेल्स मैनेजर काम कर रही थी। पोस्टमार्टम रिपोर्ट में भी रिदा के शरीर पर भी चोट के कई निशान मिले हैं। रिदा का मोबाइल फोन भी गायब है। पुलिस जांच में सीसीटीवी कैमरे की डीवीआर भी नही मिली है। रिदा ने गुरुग्राम छोड़कर अलीगढ़ में ही रहने का निर्णय ले लिया था। उसे रविवार रात अलीगढ़ आना था। सोमवार को तरन्नुम के के बेटे के बर्थ डे के कार्यक्रम में शामिल होना था।

 एक साल  पहले हबीब बना था  ब्वॉयफ्रेंड

अलीगढ़ में केला नगर स्थित सेंट्रल टावर निवासी रिदा मसरूर चौधरी डीएलएफ फेज-तीन में रहती थीं। वह तलाकशुदा थीं। एक साल पहले हबीब से दोस्ती हुई थी। उसने खुद को अविवाहित बताते हुए रिदा से शादी का वादा किया था। कुछ महीने पहले रिदा को पता चला कि हबीब शादीशुदा है तथा उसका एक बेटा भी है तो रिदा उससे अलग होना चाहती थीं। हबीब छोडऩे को तैयार नहीं था। इसी बात को लेकर दोनों के बीच विवाद बढ़ गया था। रिदा की बड़ी बहन तरन्नुम मसरूर चौधरी ने बताया कि रिदा ने उन्हें शनिवार (हत्या वाली रात) रात लगभग पौने नौ बजे वीडियो कॉल की थी। उस समय वो काफी परेशान थी।  ऐसा लग रहा था जैसे वह अपने आपको किसी से बचाने का प्रयास कर रही है। बीच में ही फोन कट गया। इसकी जानकारी दिल्ली के द्वारका में रह रही अपनी बहन सीमा को दी। सीमा ने तुरंत पुलिस को मामले की जानकारी दी। पुलिस रात में ही मौके पर पहुंची तो दरवाजा खुला था व रिदा का शव फर्श पर पड़ा था। तरन्नुम का आरोप है कि रिदा की हत्या ब्यॉयफ्रेंड हबीब ने की है। कमरे में पंखे से बंधी हुई साड़ी लटक रही थी। इससे लगता है कि हत्या के बाद शव को फंदे से लटका कर इसे आत्महत्या दिखाने की योजना रही होगी। सहाय पुलिस आयुुुुक्‍त प्रीतपाल  ने बताया कि तरन्नुम की शिकायत पर हत्या का मामला दर्ज कर आरोपित की तलाश शुरू कर दी गई है। उसकी गिरफ्तारी से ही पूरी सच्चाई सामने आएगी।

बेटे के बर्थ डे में आना था, मिली मौत की खबर
रिदा ने गुरुग्राम छोड़कर अलीगढ़ में ही रहने का निर्णय ले लिया था। उसे रविवार रात अलीगढ़ आना था। सोमवार को तरन्नुम के के बेटे के बर्थ डे के कार्यक्रम में शामिल होना था।

बाजी प्लीज मुझे बचा लो... 
 बाजी प्लीज मुझे बचा लो.. मैं मर जाउंगी... हबीब मुझे मार डालेगा। यही वो अंतिम शब्द थे जो इंटीरियर डिजायन कंपनी वाओ स्पेस ई-कॉमर्स प्राइवेट लिमिटेड कंपनी की सीनियर सेल्स मैनेजर रिदा मसरूर चौधरी ने बड़ी बहन तरन्नुम मसरूर चौधरी से 11 जुलाई की रात करीब साढ़े नौ बजे मोबाइल पर वीडियो कॉङ्क्षलग के जरिए रोते हुए कहे। बमुश्किल 30 सेकेंड चली कॉल पर तरन्नुम ने छोटी बहन रिदा की परेशानी पूछने के साथ उसे हिम्मत से काम लेने को कहा था। इस बीच फोन कट गया। करीब 10-12 बार कॉल करने पर भी फोन रिसीव न हुआ। 11 बजे मौत की खबर मिल गई।
 

chat bot
आपका साथी