Lockdown 4: यात्रीगण ध्यान दें, अलीगढ़ रेलवे स्टेशन पर सोमवार से ऐसे रहेंगी व्यवस्थाएं

ट्रेनों के संचालन से पहले मॉकड्रिल किया गया। स्टेशन पर अफसरों ने बैठक कर तय किया कि यात्रियों को सिविल लाइन साइड से गेट संख्या एक व दो से ही एंट्री मिलेगी।

By Sandeep SaxenaEdited By: Publish:Sun, 31 May 2020 03:45 PM (IST) Updated:Sun, 31 May 2020 03:45 PM (IST)
Lockdown 4: यात्रीगण ध्यान दें, अलीगढ़ रेलवे स्टेशन पर सोमवार से ऐसे रहेंगी व्यवस्थाएं
Lockdown 4: यात्रीगण ध्यान दें, अलीगढ़ रेलवे स्टेशन पर सोमवार से ऐसे रहेंगी व्यवस्थाएं

अलीगढ़ [जेएनएन]: रेल सेवा सोमवार से शुरू हो जाएगी। ट्रेनों के संचालन से पहले मॉकड्रिल किया गया। स्टेशन पर अफसरों ने बैठक कर तय किया कि यात्रियों को सिविल लाइन साइड से गेट संख्या एक व दो से ही एंट्री मिलेगी।

सिटी साइड से रहेगा प्रतिबंधित

 गेट संख्या एक से बाहर जा सकेंगे। सिटी साइड से प्रवेश प्रतिबंधित रहेगा। स्टेशन पर यात्रियों को ट्रेन आने से करीब डेढ़ घंटे पहले पहुंचना होगा। यात्री व उसके सामान को सैनिटाइज कर थर्मल स्क्रीनिंग कर नाम, पते, मोबाइल नंबर आदि दर्ज किए जाएंगे। शारीरिक दूरी बनाए रखने के लिए एंट्री गेट से लेकर प्लेटफार्म तक सफेद गोले बनाए गए हैं।

ऐसे रहेगी व्यवस्था

दिल्ली से कानपुर आने वाली डाउन लाइन की ट्रेनों का संचालन प्लेटफार्म दो से व कानपुर से दिल्ली की ओर जाने वाली अप लाइन की ट्रेनों का संचालन प्लेटफार्म चार से होगा। पैदल पुल को प्लेटफार्म चार तक आने-जाने के लिए खोला जाएगा। अलीगढ़ आने वाली श्रमिक स्पेशल ट्रेनों को प्लेटफार्म सात पर रोका जाएगा।

ट्रेन में सफर करने वालों का होगा स्वास्थ्य परीक्षण

अलीगढ़ स्टेशन से सफर करने वाले यात्रियों के साथ ही बाहर से आने वाले यात्रियों का भी रेलवे स्टेशन पर स्वास्थ्य परीक्षण किया जाएगा। रेलवे ने स्थानीय प्रशासन के साथ मिलकर प्लान तैयार किया है। स्टेशन पर प्रशासन व स्वास्थ्य विभाग की टीम मुस्तैद रहेगी। रेड जोन में शामिल शहरों से जाने व आने वाले मुसाफिरों का स्वास्थ्य विभाग की टीम परीक्षण करेगी।

एडीएम सिटी व एसपी क्राइम की रहेगी जिम्मेदारी

 स्टेशन अधीक्षक डीके गौतम ने बताया कि डीएम की अध्यक्षता में हुई बैठक में इसका निर्णय लिया गया है। रेलवे स्टेशन पर व्यवस्थाओं का जिम्मा एडीएम सिटी व एसपी क्राइम को सौंपा गया है। जबकि उनके सहयोग के लिए यहां अतिरिक्त मजिस्ट्रेट भी तैनात रहेंगे। स्टेशन से पहले चरण में सात जोड़ी ट्रेनों के साथ तीन स्पेशल ट्रेनों का संचालन होगा।। स्टेशन पर अफसरों ने बैठक कर तय किया कि यात्रियों को सिविल लाइन साइड से गेट संख्या एक व दो से ही एंट्री मिलेगी।

chat bot
आपका साथी