Initiative of SSP : जनसंवाद कायम करने में जुटी अलीगढ़ पुलिस, लगा रही चौपाल Aligarh news

पुलिस और पब्लिक के बीच बढ़ती दूरियों को कम करने के लिए एसएसपी कलानिधि नैथानी की पहल पर दूसरे पखबाड़े में रविवार को शहर से लेकर देहात तक 75 स्थानों पर चौपाल कार्यक्रम का आयोजन हुआ। इनमें 253 शिकायतें दर्ज हुईं।

Anil KushwahaMon, 20 Sep 2021 05:52 AM (IST)
एसएसपी कलानिधि नैथानी की पहल पर लोगों से जनसंवाद करते पुलिस अधिकारी।

अलीगढ़, जागरण संवाददाता। पुलिस और पब्लिक के बीच बढ़ती दूरियों को कम करने के लिए एसएसपी कलानिधि नैथानी की पहल पर दूसरे पखवाड़े में रविवार को शहर से लेकर देहात तक 75 स्थानों पर चौपाल कार्यक्रम का आयोजन हुआ। इनमें 253 शिकायतें दर्ज हुईं। जिनमें पुलिस से जुड़ी 43 शिकायतों का निपटारा करा दिया गया। जबकि दूसरे विभागों की जुड़ी शिकायतों को संबंधित विभागों को संदर्भित कर दिया गया।

लोगों को पुलिस संबंधी मदद के लिए जागरूक किया गया

बेहतर जनसंवाद और जागरूकता कार्यक्रम के तहत लगी चौपाल में लोगों को पुलिस संबंधी मदद के लिए 112, 1098 नंबर का प्रचार-प्रसार किया गया। इसके अलावा चौकी इंचार्ज, थानेदार व सीओ के सीयूजी नंबरों की भी जानकारी लोगों को दी गई। नागरिकों को अपराध व अपराधियों से जुड़ी किसी भी जानकारी को पुलिस को समय से उपलब्ध कराने की अपील की गई। एसएसपी के निर्देश पर एक पखवाड़े बाद लगी चौपाल में सीओ स्तर के अधिकारियों से लेकर थाना व चौकी प्रभारी तक शामिल हुए। कुछ जगह जमीन पर फर्श बिछाकर तो कहीं चारपाई पर तो कुछ जगह कुर्सी- मेज डालकर चौपाल लगाई गई। चौपाल में महिला, किशोरवय बच्चों को बुलाकर उनसे सीधा संवाद कायम किया गया। चौपाल पर ही इलाके में अपराध करने वाले गुंडे, हिस्ट्रीशीटरों, माफिया, अवैध शराब, गांजा बेचने वाले व अवैध असलाह की तस्करी करने वालों की जानकारी की गई। एसएसपी कलानिधि नैथानी ने बताया कि आमजन के बीच बेहतर संवाद कायम करने के लिए जिले में 75 स्थानों पर चौपाल कार्यक्रम का आयोजन हुआ। इनमें 253 शिकायतें दर्ज हुईं। पुलिस से जुड़ी 43 शिकायतों का मौके पर ही निपटारा करा दिया गया। शेष शिकायतें नाली, खरंजे आदि को लेकर थीं। इसके लिए संबंधित विभागों से समन्वय स्थापित किया गया है, ताकि समस्याओं का स्थायी समाधान निकल सके।

यहां लगीं चौपाल

कोतवाली के नगला आशिक अली, मानिक चौक, देहलीगेट के सराय ख्वाजा, इंदिरानगर, रोरावर के भीमपुर, चमरौला, सासनीगेट के वाल्मीकि बस्ती, पला साहिबाबाद, बन्नादेवी के रसलगंज, रघुवीरपुरी, गांधीपार्क के डोरीनगर, नौरंगाबाद छावनी, महुआखेड़ा के पानखानी,हाजीपुर फत्तेखां, सिविल लाइन के फिरदौस नगर, अतरौली गेट चौकी, जवां के रिगसपुरी, रामपुर, क्वार्सी के देवसैनी, नगला पटवारी, गभाना के भुकरावली, गोकुलपुर, लोधा के लोहर्रा, ताजपुर रसूलपुर, चंडौस के नगला पदम, सुदेशपुर, छर्रा के पुरैनी, जिजाथल,दादों के लहरा, जिरौली, अतरौली के नरौना,ककेथल, हरदुआगंज के कलाई, जलाली कस्बा, गोधा के सिखरना,मैमड़ी, गंगीरी के बढ़ारी बुजुर्ग, उंटासानी, पालीमुकीमपुर के बड़ेसरा, हरदोई, बरला के कौरह रघुपुरा, टीकरी, अकराबाद के एदलपुर चौकी पिलखना, शाहगढ़, विजयगढ़ के नगला बरी, कटरा मलोई, इगलास के गोरई, हस्तपुर, मडराक के घासीपुर, दौलेरा, गोंडा के बिरखू, ढांटौली, खैर के गौमत, अंडला, टप्पल के बाजौता,जरैलिया जट्टारी,पिसावा के शादीपुर, डेटा खुर्द में चौपाल कार्यक्रम आयोजित हुए।

डाउनलोड करें हमारी नई एप और पायें अपने शहर से जुड़ी हर जरुरी खबर!
This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.