अलीगढ़ पुलिस ने ढाई माह में 50 हजार 681 लीटर अवैध शराब पकड़ा, 392 आरोपित दबोचे Aligarh news

तीन सप्ताह से जिले में जहरीली शराब के शोर ने खलबली मचा दी है। लेकिन इस अवैध कारोबार की जड़ें पुरानी हैं। इस प्रकरण से हटकर बात करें तो ढाई माह से जिले में अवैध शराब के खिलाफ अभियान चलाया जा रहा है।

By Anil KushwahaEdited By: Publish:Tue, 22 Jun 2021 11:16 AM (IST) Updated:Tue, 22 Jun 2021 11:16 AM (IST)
अलीगढ़ पुलिस ने ढाई माह में 50 हजार 681 लीटर अवैध शराब पकड़ा, 392 आरोपित दबोचे  Aligarh news
बीते 20 दिन में ही 70 से ज्यादा आरोपित दबोचे गए हैं।

अलीगढ़, जेएनएन ।  तीन सप्ताह से जिले में जहरीली शराब के शोर ने खलबली मचा दी है। लेकिन, इस अवैध कारोबार की जड़ें पुरानी हैं। इस प्रकरण से हटकर बात करें तो ढाई माह से जिले में अवैध शराब के खिलाफ अभियान चलाया जा रहा है। इस दौरान पुलिस ने आबकारी अधिनियम में कुल 392 आरोपितों को गिरफ्तार करके जेल भेजा है। वहीं अलग-अलग जगहों से 50 हजार 681 लीटर शराब पकड़ी गई है। हालांकि बीते 20 दिन में ही 70 से ज्यादा आरोपित दबोचे गए हैं।

ढाई माह से चल रहा अभियान

ढाई माह से जिले में अवैध शराब के खिलाफ अभियान चलाया जा रहा है। पुलिस ने इसके लिए एंटी क्राइम हेल्पलाइन नंबर भी जारी किया। इसके बावजूद अवैध कारोबार की रफ्तार नहीं थमी। नतीजतन 28 मई को जहरीली शराब से लोगों के मरने का सिलसिला शुरू हो गया। इस घटना के पुलिस से लेकर शासन में खलबली मचा दी। इसके बाद पुलिस ने छोटे से लेकर बड़े माफिया को चिह्नित करके नकेल कसी। इसमें ऋषि शर्मा, अनिल चौधरी, विपिन, मदन, विजेंद्र कपूर समेत 70 से ज्यादा लोग पकड़े गए हैं। वहीं पांच बड़ी फैक्ट्री पकड़ी गई है। एक अप्रैल से 15 जून यानी ढाई महीने की बात करें तो कुल 309 मुकदमे दर्ज किए हैं। इनमें जहरीली शराब प्रकरण के बाद ही 23 मुकदमे दर्ज हुए। वहीं 392 आरोपितों के कब्जे से 60 हजार 681 लीटर अवैध देसी व अंग्रेजी शराब बरामद करवाई गई। नौ शराब की भट्ठी पकड़ी गईं। वहीं तीन हजार लीटर लाहन भी बरामद हुआ है। एसएसपी कलानिधि नैथानी ने बताया कि अलीगढ़ में अवैध शराब के मुख्य आरोपित पकड़े जा चुके हैं। अवैध शराब के खिलाफ अभियान जारी रहेगा।

विवेचना में लगी पुलिस, जुटा ही साक्ष्य

अलीगढ़ । जहरीली शराब प्रकरण में पुलिस आरोपितों से पूछताछ में सामने आई बातों से कड़ियां जोड़ रही है। इसमें माफिया के हरियाणा से लेकर दिल्ली, मेरठ, बुलंदशहर के कनेक्शन का पूरा कच्चा चिट्ठा खोला गया है। एसपी सिटी कुलदीप सिंह गुनावत, एसपी देहात शुभम पटेल व एसपी ट्रैफिक सतीश चंद्र की निगरानी में गुणवत्ता पूर्वक विवेचना पर जोर दिया जा रहा है। इसके लिए पुलिस जेल में भी आरोपितों से पूछताछ करके हर बारीक तथ्य जुटा रही है। एसएसपी कलानिधि नैथानी का कहना है कि साक्ष्य संकलन किए जा रहे हैं। जल्द ही अन्य मुकदमों में चार्जशीट लगाई जाएंगी।

chat bot
आपका साथी