Aligarh Panchayat Election Results 2021: कोरोना के फेर से चुनाव आयोग की वेबसाइट ने दिया झटका

त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव की मतगणना पूरी हो चुकी है। जिले को नवनिर्वाचित जिला पंचायत सदस्यप्रधान बीडीसी व ग्राम पंचायत सदस्य मिल गए हैं लेकिन इस बार चुनाव आयोग की वेबसाइट ने लोगों को खूब छकाया है। परिणाम अपलोड करने में देरी हुई।

By Sandeep Kumar SaxenaEdited By: Publish:Wed, 05 May 2021 08:08 AM (IST) Updated:Wed, 05 May 2021 08:08 AM (IST)
Aligarh Panchayat Election Results 2021: कोरोना के फेर से चुनाव आयोग की वेबसाइट ने दिया झटका
चुनाव आयोग की वेबसाइट ने लोगों को खूब छकाया है।

अलीगढ़, जेएनएन। त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव की मतगणना पूरी हो चुकी है। जिले को नवनिर्वाचित जिला पंचायत सदस्य,प्रधान, बीडीसी व ग्राम पंचायत सदस्य मिल गए हैं, लेकिन इस बार चुनाव आयोग की वेबसाइट ने लोगों को खूब छकाया है। तीन दिन बाद भी इस वेबसाइट पर चुनावी परिणाम अपलोड नहीं हो सके हैं। किसी भी ब्लाक से मतगणना की स्थिति को अपलोड नहीं किया है। जबकि, 2015 में इसी वेबसाइट पर मतों की गिनती को दावेदारों के खातों में मतगणना के हर राउंड पर अपलोड किया गया था। इसके पीछे अफसर कोरोना का वजह मान रहे हैं। अफसरों का तर्क है कि निर्वाचन आयोग के मुख्यालय स्तर से ही वेबसाइट काम नहीं कर रही थी, इसके चलते परिणाम अपलोड करने में देरी हुई। 

निर्वाचन विभाग की वेबसाइट देखने वाले कर्मचारी भी संक्रमित

चुनाव आयोग भी समय के साथ तेजी से डिजिटल की तरफ बढ़ रहा है। 2015 के चुनावों में निर्वाचन विभाग ने मतगणना के सभी आंकड़ों को तत्काल आनलाइन अपलोड किया था। इससे हजारों लेागों को घर बैठे ही निर्वाचन विभाग की वेबसाइट पर पूरे जिले के रुझान मिलते रहे थे। इस बार भी प्रशासन ने यही तैयारी की थी, लेकिन चुनाव आते-आते कोरोना संक्रमण बढ़ गया है। अफसर बताते हैं कि लखनऊ बैठे हुए निर्वाचन विभाग की वेबसाइट देखने वाले कर्मचारी भी संक्रमित हो गए। ऐसे में वेबसाइट की निगरानी नहीं हो सकी। इसी के चलते इस बार सही समय पर मतगणना के आंकड़े आनलाइन अपलोड नहीं हो सके। मतगणना के तीन दिन बाद भी तमाम ग्राम पंचायतों के आंकड़े अपलोड नहीं हुए। इसके चलते लोगों को सटीक आंकड़े नहीं है। अब लोग इस जानकारी के लिए ब्लाक स्तर पर दौड़ लगा रहे हैं।

chat bot
आपका साथी