Aligarh Panchayat Election Voting News : गांव भानौली में आज दोबारा मतदान, मतपत्र फाडऩे के आरोप में प्रधान प्रत्याशी सहित तीन को भेजा जेल

गुरुवार को हुए बवाल के बाद निवार्चन आयोग मतदान निरस्त कर दिया। पुर्नमतदान के आदेश दिए हैैं। इसके चलते यहां के प्राथमिक विद्यालय में शनिवार यानी एक मई को ग्राम प्रधान ग्रम पंचायत सदस्य व क्षेत्र पंचायत सदस्य के लिए फिर से मतदान होगा।

By Sandeep Kumar SaxenaEdited By: Publish:Sat, 01 May 2021 06:28 AM (IST) Updated:Sat, 01 May 2021 06:28 AM (IST)
Aligarh Panchayat Election Voting News : गांव भानौली में आज दोबारा मतदान,  मतपत्र फाडऩे के आरोप में प्रधान प्रत्याशी सहित तीन को भेजा जेल
मतपत्र फाडऩे के आरोप में पुलिस ने प्रधान प्रत्याशी राधा देवी समेत तीन लोगों को जेल भेजा है।

अलीगढ़, जेएनएन। विकास खंड खैर के गांव भानौली में गुरुवार को हुए बवाल के बाद निवार्चन आयोग मतदान निरस्त कर दिया। पुर्नमतदान के आदेश दिए हैैं। इसके चलते यहां के प्राथमिक विद्यालय में शनिवार यानी एक मई को ग्राम प्रधान, ग्रम पंचायत सदस्य व क्षेत्र पंचायत सदस्य के लिए फिर से मतदान होगा। इसके लिए शुक्रवार की देर शाम को बूथ पर पोलिंग पार्टी पहुंच गईं। सुरक्षा के कड़े इंतजाम किए जा रहे हैैं। रात से ही पुलिस तैनात की गई है। वहीं, दूसरी ओर मतपत्र फाडऩे के आरोप में पुलिस ने प्रधान प्रत्याशी राधा देवी समेत तीन लोगों को जेल भेजा है।

ऐसे हुआ था विवाद

गांव भानौली के प्राथमिक विद्यालय में गुरुवार को दिनभर शांति पूर्वक मतदान चला था। शाम करीब छह बजे मतदान समाप्ति के बाद प्रधान पद की एक प्रत्याशी व उसके समर्थकों ने पोलिंग बूथ पर हमला कर दिया। फर्जी मतदान का आरोप लगाते हुए पीठासीन अधिकारी की पिटाई कर दी थी। बूथ में रखी मतपेटिका व मतपत्र लूटकर भाग गए। बाद में मतपेटी को तोड़कर मतपत्र फाड़कर फेंक दिए गए। विरोध में प्रधान पद की दूसरी प्रत्याशी ने अपने समर्थकों के साथ बूथ पर धरना शुरू कर दिया। आरोपित प्रत्याशी राधा पाठक व उसके समर्थकों के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया गया था। जिला प्रशान ने पूरे मामले की जानकारी चुनाव आयोग को दे दी थी। साथ ही मतदान निरस्त करने व पुनर्मतदान की संस्तुति की गई थी।

दो प्रत्याशी, मतदाता 780

गांव भानौटी प्रधान पद के लिए दो प्रत्याशी मैदान में हैैं। राधा पाठक व पुनीता दोनों में मुकाबला है। गांव में 780 मतदाता हैं। वार्ड एक से पांच तक के मत यहां पड़ेंगे।

लूटे गए मतपत्र बरामद

पुलिस ने लूटे गए मतपत्र बरामद होने का दावा किया है। एसओ लोधा अभय कुमार शर्मा ने बताया कि पीठासीन अधिकारी चौब सिंह ने प्रधान प्रत्याशी राधा देवी, रविंद्र कुमार, पारुल पाठक समेत 50-60 समर्थकों के खिलाफ विभिन्न सुसंगत धाराओं में मुकदमा दर्ज कराया है। पुलिस ने आरोपित प्रधान प्रत्याशी राधा देवी, राजकुमार व महेश कुमार को लूटे गए मतपत्रों के साथ गिरफ्तार कर जेल भेजा है। फरार आरोपितों को तलाशा जा रहा है।

दो पंचायतों में नौ को मतदान

अतरौली की ग्राम पंचायत चौमुहा में प्रधान पद प्रत्याशी भगवान सिंह व गंगीरी की ग्राम पंचायत मदापुर में श्यामवीर की मौत के बाद मतदान रद कर गया था। निर्वाचन आयोग ने नौ मई को मतदान के लिए अधिसूचना जारी कर दी है। यहां शुक्रवार को नामांकन व नामांकन पत्रों की जांच हुई। एक मई को सुबह आठ से अपराह्न तीन बजे तक नामांकन वापसी, अपराह्न तीन बजे से चुनाव चिह्न आवंटन, नौ मई को सुबह सात बजे से शाम छह बजे तक मतदान होगा। 11 मई को सुबह आठ बजे से मतगणना शुरू होगी।

chat bot
आपका साथी