Aligarh Panchayat Election 2021 : पंचायत चुनाव के नामांकन के अंतिम दिन उमड़ी भीड़

पंचायत चुनाव के अंतिम दिन नामांकन पत्र दाखिल करने के लिए लोगों की भीड़ उमड़ पड़ी है। दिन भर में जिले भर में 10 हजार से अधिक नामांकन हुए। सबसे ज्यादा नामांकन ग्राम प्रधान ग्राम पंचायत सदस्य व बीडीसी के लिए हुए।

By Sandeep Kumar SaxenaEdited By: Publish:Sun, 18 Apr 2021 05:42 PM (IST) Updated:Sun, 18 Apr 2021 05:42 PM (IST)
Aligarh Panchayat Election 2021 : पंचायत चुनाव के नामांकन के अंतिम दिन उमड़ी भीड़
पंचायत चुनाव के अंतिम दिन नामांकन पत्र दाखिल करने के लिए लोगों की भीड़ उमड़ पड़ी है।

अलीगढ़, जेएनएन। पंचायत चुनाव के अंतिम दिन नामांकन पत्र दाखिल करने के लिए लोगों की भीड़ उमड़ पड़ी है। दिन भर में जिले भर में 10 हजार से अधिक नामांकन हुए। सबसे ज्यादा नामांकन ग्राम प्रधान, ग्राम पंचायत सदस्य व बीडीसी के लिए हुए। ब्लाक स्तर पर इनकी नामांकन प्रक्रिया पूरी हुई। वहीं, जिला पंचायत सदस्य के नामांकन जिला स्तर पर हुए। यहां पर भी दावेदारों की भीड़ उमड़ पड़ी। लाकडाउन होने के बाद भी बड़ी संख्या में लोग पर्चा दाखिल करने पहुंचे। इस दौरान कोरोना के नियमों का जमकर उल्लंघन किया। शारीरिक दूरी के नाम पर महज मजाक नजर आया। 

जिले में कुल 867 ग्राम प्रधान, 1156 बीडीसी व 47 जिला पंचायत सदस्य के पद हैं। 29 अप्रैल को इनके लिए चुनाव होने हैं। दो मई को मतगणना है। ऐसे में शनिवार से इनके लिए नामांकन पत्रों की शुरुआत हुई थी। पहले दिन 11 हजार से अधिक नामांकन हुए। दूसरे दिन भी यही हाल रहा। सुबह ही ब्लाक व जिला स्तर पर नामांकन करने वालों की भीड़ उमड़ पड़ी। बड़ी संख्या में लोग ब्लाक व जिला स्तर पर नामांकन करने पहुंचे। राजनीतिक पार्टियों से जुड़े लोग पूरे जलसे से पर्चा भरने पहुुंचे। इस दौरान कोरोना नियमों का भी जमकर उल्लंघन हुआ। अधिकतर लोगों ने शारीरिक दूरी का उल्लंघन करते पर्चा भरा। सहायक निर्वाचन अधिकारी कौशल कुमार ने बताया कि दूसरे दिन भी 10 हजार से अधिक नामांकन हुए। ऐसे में अब जिले में 20 हजार से अधिक नामांकन हो चुके हैं। बसपा, सपा व भाजपा के अधिकतर दावेदारों ने नामांकन कर दिए हैं।

chat bot
आपका साथी