Aligarh Panchayat Chunav 2021: नामांकन को प्रत्‍याशियों में उमड़ा उत्‍साह, धक्‍का-मुक्‍की, फोटो में देखें कैसे टूटे कोविड के नियम

त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव के तहत नामांकन शुरू हो गया। पहले दिन नामांकन करने के लिए प्रत्‍याशियों का उत्‍साह ब्‍लॉकों पर देखा गया। ब्‍लॉक लोधा पर धक्‍का मुक्‍की हुई। कई जगह इंतजाम धरे रह गए। इस दौरान पुलिस से गहमा- गहमी भी हुई।

By Sandeep Kumar SaxenaEdited By: Publish:Sat, 17 Apr 2021 04:00 PM (IST) Updated:Sat, 17 Apr 2021 04:00 PM (IST)
Aligarh Panchayat Chunav 2021: नामांकन को प्रत्‍याशियों में उमड़ा उत्‍साह, धक्‍का-मुक्‍की, फोटो में देखें कैसे टूटे कोविड के नियम
कई जगह इंतजाम धरे रह गए। इस दौरान पुलिस से गहमा- गहमी भी हुई।

अलीगढ़, जेएनएन। त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव के तहत नामांकन शुरू हो गया। पहले दिन नामांकन करने के लिए प्रत्‍याशियों का उत्‍साह ब्‍लॉकों पर देखा गया। ब्‍लॉक लोधा पर धक्‍का मुक्‍की हुई। कई जगह इंतजाम धरे रह गए। इस दौरान पुलिस से गहमा- गहमी भी हुई। गर्मी से अफसर व पुलिस कर्मी पहले ही परेशान थे, लेकिन अव्‍यवस्‍था से अफसरों के पसीने छूट गए। कोरोना के नियम तार तार हो गए। 

एक ही गैलरी से महिलाओं का आने जाने का रास्‍ता

 

महिलाएं हुईं परेशान, नहीं किए इंतजाम

खास बात यह थी कि  एक ही गैलरी से महिलाओं का आने जाने का रास्‍ता

 था। इससे महिलाओं को बेहद परेशानी का सामना करना पड़ा। महिलाओं को बल्‍ली के नीचे से निकलना पड़ा। धक्‍का मुक्‍की के दौरान महिला प्रत्‍याशियों को बेहद परेशानी का सामना करना पड़ा। 

 

इगलास ब्लॉक परिसर में प्रधान पद, क्षेत्र पंचायत सदस्य, ग्राम पंचायत सदस्यों के लिए शनिवार की सुबह 8आठ बजे से नामांकन शुरू हो गया। नामांकन से पहले ही तैयारियां पूर्ण कर ली गई थी। कोरोना के चलते ब्लॉक परिसर में मास्क लगाकर ही प्रवेश दिया जा रहा है।

विकास खंड क्षेत्र में 10 न्याय पंचायत है। इनमें चार जिला पंचायत सदस्य, 91 क्षेत्र पंचायत सदस्य, 67 प्रधान पद व 835 ग्राम सदस्य के पद हैं। जिला पंचायत सदस्य के नामांकन जिले पर होंगे। वहीं प्रधान, बीडीसी, व सदस्य के नामांकन के लिए ब्लॉक परिसर में व्यवस्था की गई है। 17 व 18 अप्रैल को नामांकन होगा। वहीं 29 अप्रैल को मतदान होगा। नामांकन के लिए ब्लॉक परिसर में न्याय पंचायत के अनुसार प्रधान व सदस्य पद के लिए 10 खिड़की बनाई गई है। वहीं बीडीसी के लिए पांच खिडकियां बनाई गई है। सभी खिड़की पर आरओ व सहायक द्वारा नामांकन कराया जा रहा है। 

 

इगलास में कराया कोविड के नियमों का पालन

नामांकन के दौरान शासन द्वारा कोरोनावायरस के चलते जारी गाइड लाइन का पालन कराया जा रहा है। परिसर में प्रत्याशी व प्रस्तावक को मास्क लगाकर ही प्रवेश दिया जा रहा है। नामांकन का एसडीएम कुलदेव सिंह, तहसीलदार सौरव यादव, सीओ मोहसिन खान, कोतवाल प्रदीप कुमार ने निरीक्षण कर व्यवस्थाओं का जायजा लिया। अधिकारियों ने नामांकन करा रहे कर्मचारियों को आवश्यक दिशा निर्देश दिए।

chat bot
आपका साथी