Aligarh Panchayat Chunav 2021: बसपा घोषित प्रत्याशियों के अलावा अन्य को नहीं लगाने देगी पोस्टर, बैनर, जानिए क्यों

पंचायत चुनाव को लेकर बसपा ठौस रणनीति के साथ मैदान में है। शनिवार से नामांकन प्रक्रिया शुरू हो रही है। कुछ प्रत्याशियों की सूची जारी भी कर दी है। जिला पंचायत सदस्य के जिस वार्ड में प्रत्याशी घोषित किए है

By Sandeep Kumar SaxenaEdited By: Publish:Sat, 17 Apr 2021 04:53 PM (IST) Updated:Sat, 17 Apr 2021 04:53 PM (IST)
Aligarh Panchayat Chunav 2021: बसपा घोषित प्रत्याशियों के अलावा अन्य को नहीं लगाने देगी पोस्टर, बैनर, जानिए क्यों
पंचायत चुनाव को लेकर बसपा ठौस रणनीति के साथ मैदान में है।

अलीगढ़, जेएनएन। पंचायत चुनाव को लेकर बसपा ठौस रणनीति के साथ मैदान में है। शनिवार से नामांकन प्रक्रिया शुरू हो रही है। कुछ प्रत्याशियों की सूची जारी भी कर दी है। जिला पंचायत सदस्य के जिस वार्ड में प्रत्याशी घोषित किए है, उन्हें किसी भी तरह से जनमत का नुकसान पहुंचे, इसकी भी तैयारी की गई है। टिकट की कतार में लगे लोग बंचित रह गए है, ऐसे दावेदारों पर पनी नजर होगी। मंडल के मुख्य सेक्टर प्रभारी के नेतृत्व में पार्टी का झंडा, बैनर, मायावती या अन्य पार्टी के दिग्गजों का फोटो लगाने वालों पर गाज गिरना तय है। विधानसभा के सेक्टर प्रभारी व अन्य को ऐसे बागियों को चिन्हित करने के र्निदेश दिए हैं।

बसपा अपने बूते पर चुनाव लड़ेगी

पंचायत चुनाव में बसपा अपने बूते पर चुनाव लड़ने जा रही है। जिला पंचायत सदस्य के सभी 47 वार्ड पर पार्टी अपने प्रत्याशी उतारने का एलान कर चुकी है। इनमें से अबतक 15 उम्मीदवार घोषित कर चुकी है। गुरुवार को पांच व शुक्रवार को 10 पार्टी के समर्थित प्रत्याशी घोषित किए जा चुके हैं। शनिवार से नामांकन शुरू होने जा रहे हैं। पार्टी के शीर्ष नेतृत्व ने स्पष्ट कहा कि एक वार्ड से एक ही समर्थित प्रत्याशी चुनाव लड़ेगा। अगर किसी भी दावेदार ने पार्टी का नाम, झंडा, शीर्ष नेताओं के पोस्टर, होर्डिंग, पंपलेट पर प्रयोग किए, ऐसे लोगों के साथ सख्त कार्रवाई की जाए। उन्हें सबसे पहले पार्टी से बाहर का रास्ता दिखाकर कानूनी कार्रवाई अमल में लाई जाए। 

समिति चुनाव को अंजाम देगी

इसके लिए आगरा-अलीगढ़ मंडल के मुख्य सेक्टर प्रभारी सूरज सिंह ने मंडल के मुख्य सेक्टर प्रभारियों को जिला सेक्टर प्रभारियों से निगरानी रखने के निर्देश दिए हैं। इसमें विधानसभा के मुख्य सेक्टर प्रभारी व ब्लाक स्तरीय कार्यकर्ताओं को जिम्मेदारी दी गई है। इसमें बूथ स्तर की पांच सदस्यीय टीम बागियों पर नजर रखेगी। साथ हीपार्टी का नाम, झंडा, शीर्ष नेताओं के पोस्टर, होर्डिंग, पंपलेट पर प्रयोग करने वालों के सबूत जुटाएगी। अगर काई कथित प्रत्याशी हार्डिग व बैनर लगता है, उसकी सबसे पहले वीडियो बनाई जाए। इसके बाद विधानसभा के मुख्य सेक्टर प्रभारी व जिलाध्यक्ष के उस वीडियो या अन्य सबूत उपलब्ध कराए। ताकि उसके खिलाफ कार्रवाई की जा सके। 10 सदस्य चुनाव संचालन समिति इसका काम को अंजाम देगी।

chat bot
आपका साथी