एमसीएल में वेस्ट यूपी से चुने जाने वाले अलीगढ़ के अनमोल एकमात्र क्रिकेटर, ऐसे किया संघर्ष

मराठा क्रिकेट लीग (एमसीएल) टी-20 के लिए ए ए प्लस व बी कैटेगरी में क्रिकेटर्स का चयन किया गया है। इसमें अलीगढ़ के हरफनमौला क्रिकेटर अनमोल वाष्र्णेय का चयन भी किया गया। अनमोल ने इस उपलब्धि के साथ जिले का नाम रोशन किया है।

By Sandeep kumar SaxenaEdited By: Publish:Wed, 24 Feb 2021 03:57 PM (IST) Updated:Wed, 24 Feb 2021 03:57 PM (IST)
एमसीएल में वेस्ट यूपी से चुने जाने वाले अलीगढ़ के अनमोल एकमात्र क्रिकेटर, ऐसे किया संघर्ष
अनमोल ने इस उपलब्धि के साथ जिले का नाम रोशन किया है।

अलीगढ़, जेएनएन।  मराठा क्रिकेट लीग (एमसीएल) टी-20 के लिए ए, ए प्लस व बी कैटेगरी में क्रिकेटर्स का चयन किया गया है। इसमें अलीगढ़ के हरफनमौला क्रिकेटर अनमोल वाष्र्णेय का चयन भी किया गया। अनमोल ने इस उपलब्धि के साथ जिले का नाम रोशन किया है। वेस्ट यूपी से एमसीएल टी-20 के लिए चयनित होने वाले वे एकमात्र क्रिकेटर हैं। वे इस टूर्नामेंट में अपना हुनर दिखाएंगे। यह जानकारी क्रिकेटर अनमोल ने दी।

देश भर के खिलाडियों ने संघर्ष किया

अनमोल ने बताया कि एमसीएल में ए, ए प्लस व बी तीन कैटेगरी में खिलाड़ियों का चयन किया गया है। ए प्लस कैटेगरी में चयनित खिलाड़ियों को तीन लाख रुपये, ए कैटेगरी में चयनित खिलाड़ियों को दो लाख रुपये और बी कैटेगरी में चयनित हेन ेवाले खिलाड़ियों को एक लाख रुपये दिए जाएंगे। बताया कि उनका चयन ए प्लस कैटेगरी में किया गया है। इस तरह तीन लाख रुपये बोली लगाकार वे खरीदे गए हैं। इस टी-20 लीग के सभी मैचों का सैटेलाइट चैनलों पर सजीव प्रसारण भी किया जाएगा। अनमोल ने बताया कि ए प्लस कैटेगरी में 40, ए कैटेगरी में 90 व बी कैटेगरी में 50 क्रिकेटर्स समेत कुल 180 क्रिकेटर्स का चयन पूरे देशभर से किया गया है। इसमें 10 टीमें होंगी जिनकी अलग-अलग फ्रेंचाइजी होंगी। बताया कि वे पिछले कई सालों से अलीगढ़ से क्रिकेट खेल रहे हैं। देश के साथ विदेशी जमीन पर भी अपनी बल्लेबाजी का कौशल दिखा चुके हैं। अनमोल वार्ष्णेय के एमसीएल टी-20 में चयन से परिजनों व क्रिकेट प्रेमियों में खुशी है। इनके पिता मोहन वाष्र्णेय तहसील चंदौसी के संभल जिले में कंफेक्शनरी स्टोर चलाते हैं। बाबा चौधरी महेंद्र पाल वार्ष्णेय का देसी घी का कारोबार है। उनके चाचा रवींद्र कुमार टूर एंड ट्रेवलिंग का व्यवसाय करते हैं। अनमोल वार्ष्णेय के परिजनों व शुभचिंतकों की यही कामना है कि अनमोल विश्व पटल पर भारत का नाम रोशन करे।

chat bot
आपका साथी