अलीगढ़ जलनिगम: उखड़ी सड़क पर मुसीबत बनी वाटर लाइन

घर-घर स्वच्छ जल पहुंचाने के लिए शुरू हुई अमृत योजना जल निगम की लापरवाही के चलते अपने उद्देश्यों से भटक रही है। सड़कें उखाड़ कर वाटर लाइन तो बिछा दी गईं लेकिन सड़कों को समतल नहीं किया गया। न ही लीकेज की समस्या दूर हो सकी है।

By Sandeep Kumar SaxenaEdited By: Publish:Tue, 12 Oct 2021 08:04 AM (IST) Updated:Tue, 12 Oct 2021 08:04 AM (IST)
अलीगढ़ जलनिगम: उखड़ी सड़क पर मुसीबत बनी वाटर लाइन
न ही लीकेज की समस्या दूर हो सकी है। देहलीगेट क्षेत्र के घुड़िया बाग में समस्या से जूझ रहे हैं।

अलीगढ़, जागरण संवाददाता। घर-घर स्वच्छ जल पहुंचाने के लिए शुरू हुई अमृत योजना जल निगम की लापरवाही के चलते अपने उद्देश्यों से भटक रही है। सड़कें उखाड़ कर वाटर लाइन तो बिछा दी गईं, लेकिन सड़कों को समतल नहीं किया गया। न ही लीकेज की समस्या दूर हो सकी है। देहलीगेट क्षेत्र के घुड़िया बाग में लोग इसी समस्या से जूझ रहे हैं। उखड़ी सड़क पर क्षतिग्रस्त वाटर लाइन मुसीबत बनी हुई है।

यह हैं हालात

जल निगम ने अमृत योजना के तहत उदय सिंह जैन रोड से ऊपर कोट तक वाटर लाइन बिछाई थी। इस लाइन में जगह-जगह पानी का रिसाव हो रहा है। सड़क के गड्ढे भरने में मात्र औपचारिकता ही निभाई गई। पानी के रिसाव से सड़क पर फिर गड्ढे हो गए हैं। जलापूर्ति के लिए घरों में जा रहीं पाइप भी टूट चुकी हैं। इससे कई घरों में पानी नहीं पहुंच पा रहा। राहगीर, स्कूल-कालेज जाने वाले छात्र-छात्राएं परेशान हैं। घुड़िया बाग में मां वैष्णों देवी का मंदिर है। नवरात्रि में प्रतिदिन यहां श्रद्धालुओं का जमावड़ा रहता है। सड़क पर गड्ढे और पानी भरा होने से श्रद्धालुओं को परेशानी हो रही है। क्षेत्रीय लोगों ने बताया कि जल निगम के अधिकारियों को समस्या के बारे में कई बार अवगत कराया जा चुका है, लेकिन सुनवाई नहीं हो रही।

काफी परेशानी हो रही है। जल निगम के अधिशासी अभियंता, नगर निगम के अवर अभियंता को समस्या से अवगत करा दिया। लेकिन समस्या से निजात नहीं मिल सकी है।

विनोद करन, स्थानीय निवासी

वाटर लाइन क्षतिग्रस्त होने से पानी नहीं मिल पा रहा। सड़क में भी जगह-जगह गड्ढे हो रहे हैं। विभागीय अधिकारियों को समस्या का निदान करना चाहिए।

रामबाबू, दुकानदार

वाहनों के आवागमन के चलते वाटर लाइन क्षतिग्रस्त हुई हैं। 90 फीसद लाइन ठीक करा दी गई हैं। सड़क बनने में अभी समय लगेगा। वाटर लाइन का फिलहाल परीक्षण चल रहा है। सड़क अभी बना दी तो बाद में परेशानी होगी।

पंकज रंजन अधिशासी अभियंता, जल निगम

chat bot
आपका साथी