ऐसी जल्दी से तो देरी ही भली

नेशनल हाईवे पर वाहन चलाने के दौरान यातायात नियमों की सही जानकारी न होने एवं जल्दबाजी में हादसे होते हैं।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 25 Nov 2020 01:10 AM (IST) Updated:Wed, 25 Nov 2020 01:10 AM (IST)
ऐसी जल्दी से तो देरी ही भली
ऐसी जल्दी से तो देरी ही भली

अलीगढ़ : नेशनल हाईवे पर वाहन चलाने के दौरान यातायात नियमों की सही जानकारी न होने एवं जल्दबाजी के चक्कर में देश भर में हर साल लाखों लोग अकाल ही सड़क दुर्घटनाओं का शिकार बन जाते हैं। इस त्रासदी से बचने के लिए जब तक हम वाहन चलाते समय यातायात के नियमों का सही तरीके से पालन नही करेंगे तब तक देशभर में होने वाले दर्दनाक सड़क हादसों और उनमें होने वाली मौतों को रोका नहीं जा सकता है।

यह विचार मंगलवार को सड़क सुरक्षा सप्ताह के तहत सोमना स्थित गाजियाबाद-अलीगढ़ एक्सप्रेस वे टोल प्लाजा पर आयोजित जागरूकता कार्यक्रम में मैनेजर इंद्रजीत चौधरी ने व्यक्त किए। उन्होंने कहा कि बिना यातायात के नियमों का पालन किए और तेजी व लापरवाही से वाहन चलाने से लगातार सड़क हादसों में वृद्धि हो रही है। उन्होंने कहा कि ऐसी जल्दबाजी किस काम की जिसके चक्कर में होने वाले सड़क हादसों में अपनी जान तक गंवानी पड़ जाए इससे तो थोड़ी देर ही भली है। रूट मैनेजर सचिन सिसौदिया ने यातायात नियमों के साथ ही वाहन चलाते समय सावधानियां बरतने के साथ ही नशे की हालत में वाहन न चलाने की हिदायत वाहन चालकों को दी।

इस अभियान के दौरान टोल के कर्मचारियों ने अलीगढ़ से दिल्ली की ओर व दिल्ली से अलीगढ़ की ओर जाने वाले विभिन्न वाहनों को रोक-रोककर उनके चालकों को वाहन चलाते समय पहचान चिह्नों की जानकारी देने के साथ ही उन्हें पर्चे वितरित कर व वाहनों पर स्टीकर लगाकर जागरूक किया। अभियान में करीब पांच सौ छोटे-बडे़ वाहनों के चालकों को अभियान के प्रति जागरूक किया गया। इस दौरान जितेंद्र सिंह, विजय कुमार, रंजीत सिंह, मनोज सांगवान, युधिष्ठिर राघव, नितिन पचौरी, विवेक कुमार, शिवम राघव, अमित कुमार, राकेश कुमार लोधी, राजकुमार आदि मौजूद रहे।

chat bot
आपका साथी