नशे के कारोबार का गढ़ बन रहा अलीगढ़, बीते साल 400 से अधिक तस्‍कर भेजे गए जेल Aligarh news

ताला व तालीम के लिए विख्यात अलीगढ़ अब नशे के कारोबार का भी गढ़ बन रहा है। नशे की गिरफ्त में आए युवाओं की संख्या ठीक-ठाक है। तस्करी कर लाए जाने वाले चरस गांजा डायजापामा डोडा पाउडर स्मैक व शराब के कई बड़े मामले पकड़े जा चुके हैं।

By Anil KushwahaEdited By: Publish:Mon, 01 Mar 2021 09:06 AM (IST) Updated:Mon, 01 Mar 2021 09:06 AM (IST)
नशे के कारोबार का गढ़ बन रहा अलीगढ़, बीते साल 400 से अधिक तस्‍कर भेजे गए जेल Aligarh news
ताला व तालीम के लिए विख्यात अलीगढ़ अब नशे के कारोबार का भी गढ़ बन रहा है।

अलीगढ़, जेएनएन : ताला व तालीम के लिए विख्यात अलीगढ़ अब नशे के कारोबार का भी गढ़ बन रहा है। नशे की गिरफ्त में आए युवाओं की संख्या ठीक-ठाक है। तस्करी कर लाए जाने वाले चरस, गांजा, डायजापामा, डोडा पाउडर, स्मैक व शराब के कई बड़े मामले पकड़े जा चुके हैं। अलीगढ़ से एनसीआर के जिलों में भी इन मादक पदार्थों की सप्लाई की जा रही है। पुलिस 'नशे के सौदागरों' की धरपकड़ व नेटवर्क की कमर तोडऩे में जुटी है। बीते साल से लेकर अब तक की गई पुलिस कार्रवाई इसका सबूत है कि जिले में नशे का कारोबार बडे पैमाने पर हो रहा है।

पुलिस ने कसी नकेल

2020 में पुलिस रिकार्ड पर गौर करें तो पूरे साल में 400 से अधिक छोटे-बड़े तस्करों को गिरफ्तार कर न केवल जेल भेजा गया, बल्कि 410 स्थानों पर चेकिंग व छापेमारी में 3200 किलो गांजा, 120 किलो नशीला पाउडर, 10 किलो डोडा पाउडर समेत मादक पदार्थों का जखीरा बरामद किया गया। छापेमारी में पुलिस ने कई वाहन भी जब्त किए। 

नेपाल से लेकर ओडिशा तक जाल

नशे का प्रचलन बढऩे से नेपाल, ओडिशा व झारखंड के रास्ते जिले के अलावा एनसीआर क्षेत्र में मादक पदार्थों की तस्करी हो रही है। पुलिस चेकिंग से बचने के लिए तस्कर लग्जरी कारों व कंटेनर ट्रकों का प्रयोग करते हैं।

एजेंटों के जरिए होती है सप्लाई

शहर में नशे का कारोबार एजेंटों के जरिये हो रहा है। रेलवे स्टेशन के आसपास वाले इलाके के साथ मीनाक्षी पुल, श्याम नगर, पान दरीबा, छर्रा अड्डा, कठपुला, रसलगंज, घंटाघर किशनपुर तिराहा, सासनीगेट चौराहा, नौरंगाबाद-छावनी, धौर्रामाफी की पुलिया, जीवनगढ़, जमालपुर आदि इलाकों में नशे के माल की सप्लाई एजेंटों के जरिये होती है।

इनका कहना है

 

नशे के सौदागरों के खिलाफ पुलिस अभियान चला रही है। बड़े पैमाने पर तस्करों के खिलाफ कार्रवाई कर माल भी जब्त किया गया है। युवाओं को नशे की गिरफ्त से बचाने के लिए जागरूकता अभियान भी चलाया जा रहा है।

मुनिराज, एसएसपी

chat bot
आपका साथी