सीबीएसई की 12वीं में अलीगढ़ में बेटियां रहीं अव्वल

डीपीएस की श्रेष्ठा ने किया जिला टाप संत फिदेलिस की आस्था तीसरे नंबर पर संत फिदेलिस की अनुष्का कशिश व ब्रिलिएंट की मानवी दूसरे नंबर पर।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 31 Jul 2021 02:17 AM (IST) Updated:Sat, 31 Jul 2021 02:17 AM (IST)
सीबीएसई की 12वीं में अलीगढ़ में बेटियां रहीं अव्वल
सीबीएसई की 12वीं में अलीगढ़ में बेटियां रहीं अव्वल

जागरण संवाददाता, अलीगढ़ : केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा परिषद (सीबीएसई) ने शुक्रवार को इंटरमीडिएट का रिजल्ट जारी कर दिया। जिले में बेटियों ने सफलता का परचम लहराया। जिला टाप-10 की सूची में शामिल 25 छात्र-छात्राओं में 18 नाम छात्राओं के हैं। टाप-5 में शामिल आठ नामों में एक छात्र व सात छात्राओं के नाम है। परिणाम जारी होते ही विद्यार्थियों में खुशी की लहर दौड़ गई। डीपीएस की श्रेष्ठा पांडेय ने 98.8 फीसद अंकों के साथ जिला टाप किया है। ब्रिलिएंट पब्लिक स्कूल की मानवी सिघल, संत फिदेलिस स्कूल की अनुष्का जुनेजा व कशिश गोयल ने 98.4 फीसद अंकों के साथ संयुक्त रूप से दूसरा स्थान हासिल किया। संत फिदेलिस स्कूल की आस्था अग्रवाल ने 98.2 फीसद अंकों के साथ तीसरा स्थान पाया है।

सीबीएसई की जिला कोआर्डिनेटर आरती निगम ने बताया कि 52 इंटर कालेजों में 6050 छात्र-छात्राएं पंजीकृत थे। कोरोना काल के चलते परीक्षाएं निरस्त की गई थीं। प्रधानाचार्यों की ओर से आंतरिक मूल्यांकन, छमाही व प्री-बोर्ड परीक्षाओं के अंकों को सीबीएसई के पास भेजा गया था, इन्हीं के आधार पर परिणाम जारी किया गया है।

.........

कुछ विद्यालयों के परिणाम नहीं

सीबीएसई कोआर्डिनेटर ने बताया कि कुछ विद्यालयों के परिणाम जारी न होने की सूचना मिली है, जिनमें से केवल एक संस्थान एचआर इंटरनेशनल स्कूल ने फोन करके उन्हें जानकारी दी है। बाकी विद्यालयों के लिए सीबीएसई ने सर्कुलर जारी किया है कि जिनका परिणाम 30 जुलाई को नहीं घोषित किया गया है, उनका परिणाम एक हफ्ते में जारी हो जाएगा। एरर के चलते कुछ विद्यालयों का परिणाम रोका गया है। किसी अन्य विद्यालय से छात्र की टाप-10 लिस्ट में जगह बनाने की संभावना रहेगी।

chat bot
आपका साथी