अलीगढ़ प्रदर्शनी: नुमाइश में होगी पंजाबी, राजस्‍थानी व हरियाणवी नाइट, आएंगे खास कलाकार

राजकीय औद्याेगिक एवं कृषि प्रदर्शनी (नुमाइश) की तैयारियां शुरुआत में भले ही सुस्त रही हों लेकिन अब यह एक साथ रफ्तार पकड़ने लगनी हैंं। अफसरों का दावा है कि अगले पांच से छह दिनों में यह तैयारियों अंतिम चरण में होंगी।

By Sandeep Kumar SaxenaEdited By: Publish:Thu, 09 Dec 2021 04:54 PM (IST) Updated:Thu, 09 Dec 2021 04:54 PM (IST)
अलीगढ़ प्रदर्शनी: नुमाइश में होगी पंजाबी, राजस्‍थानी व हरियाणवी नाइट, आएंगे खास कलाकार
अलीगढ़ की नुमाइश पश्चिमी यूपी में काफी प्रसिद्ध है।

अलीगढ़, जागरण संवाददाता। राजकीय औद्याेगिक एवं कृषि प्रदर्शनी (नुमाइश) की तैयारियां शुरुआत में भले ही सुस्त रही हों, लेकिन अब यह एक साथ रफ्तार पकड़ने लगनी हैंं। अफसरों का दावा है कि अगले पांच से छह दिनों में यह तैयारियों अंतिम चरण में होंगी। औद्योगिक एवं कृषि कक्ष में तैयारियों जोरों पर चल रही हैं। नुमाइश के बड़े कार्यक्रम भी तय हो चुके हैं। अगले दो दिनों में अफसर यह काम भी पूरा कर लेंगे। हालांकि, अभी शुभारंभ के अतिथि को लेकर कोई निर्णय नहीं हुआ है। अफसरों का दावा है कि अगले दो दिनों में इस पर भी मुहर लग जाएगी। प्रभारी मंत्री सुरेश राणा का आना तो लगभग तय है।

ये होंगे नुमाइश में कार्यक्रम

अलीगढ़ की नुमाइश पश्चिमी यूपी में काफी प्रसिद्ध है। यहां पर कई मंडलों के दुकानदार आते हैं। हजारों की भीड़ नुमाइश में देखने पहुुंचती है। इस बार प्रशासन ने 19 दिसंबर से लेकर 10 जनवरी तक नुमाइश प्रस्तावित की है। ऐसे में शुभारंभ की तिथि निकट आते ही कोहिनूर मंच पर आयोजित होने वाले कई बड़े सांस्कृतिक कार्यक्रमों पर मुहर लग गई है। इसमें राजस्थानी कल्चर नाइट, पंजाबी सिंगर काका व आकाशा, हरियाणवी नाइट में रुचिका जहांगीर, हिंदी गायब तुलसी कुमार, अभिजीत भट्टाचार्य, सूफी में सलमान अली, यूपी दर्शन नाइट, ब्रज का आल्हा ऊदल, एक शाम शहीदों के नाम, इंडिया दर्शन, भारत के फा डांस व मुशायरे का आयोजन होगा।

ये हो सकते हैं मुख्‍य अतिथि

सिटी मजिस्ट्रेट प्रदीप वर्मा ने बताया किअधिकांश बड़े कार्यक्रमों के तिथि निर्धारित हो चुकी है। जल्द ही अन्य बड़े कार्यक्रम भी तय हो जाएंगे। अन्य तैयारियों भी तेजी से चल रही हैं। सड़क व दुकानों के दुरुस्तीकरण का काम तेजी से चल रहा है। बिजली सजावट का काम भी तेजी से हो रहा है। तहबाजारी में भी सामान आने लगा है। हालांकि, अभी नुमाइश में शुभारंभ करने वाले अतिथि का नाम तय नहीं है। प्रशासन की तरफ से मुख्यमंत्री को भी आमंत्रित पत्र भेजा जा रहा है। वहीं, प्रभारी मंत्री सुरेश राणा को भी आमंत्रित किया जा रहा है। अगले एक-दो दिन में इस नाम पर भी मुहर लग जाएगी।

chat bot
आपका साथी