अलीगढ़ डीएम बोले, बैंडबाजे के साथ गांव में पहुंचेगी बरात, घर के द्वार से होगी विदाई

बीएड डिग्रीधारक युवती की गुहार पर डीएम ने सड़क निर्माण का दिया आश्वासन इगलास के गांव चूरा नगला में 20 साल से बदहाल है सड़क सड़क खराब होने से गांव के बाहर जाकर करनी पड़ती हैं शादियां।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 23 Jan 2021 01:51 AM (IST) Updated:Sat, 23 Jan 2021 01:51 AM (IST)
अलीगढ़ डीएम बोले, बैंडबाजे के साथ गांव में पहुंचेगी बरात, घर के द्वार से होगी विदाई
अलीगढ़ डीएम बोले, बैंडबाजे के साथ गांव में पहुंचेगी बरात, घर के द्वार से होगी विदाई

जासं, अलीगढ़ : शुक्रवार को डीएम के जनता दरबार में एक अनोखी शिकायत पहुंची। इगलास क्षेत्र की बीएड डिग्रीधारक युवती ने बताया कि जल्दी उसकी शादी होनी है, लेकिन गांव की सड़क 20 साल से बदहाल है। इसी के चलते गांव में बरात नहीं आ पाती है। लोगों को मजबूरन बाहर जाकर शादी करनी पड़ती है। उसके पिता चाहते हैं कि उसकी विदाई घर की दहलीज से ही है। डीएम ने तत्काल इगलास बीडीओ को सड़क निर्माण के लिए प्रक्रिया शुरू करने के निर्देश दिए। डीएम ने आश्वास्त किया कि शादी से पहले सड़क बन जाएगी। बैंडबाजे के साथ बरात गांव में पहुंचेगी और घर के द्वार से विदाई होगी।

इगलास के गांव चूरा नगला निवासी करिश्मा बीएड पास हैं। शुक्रवार को वे डीएम चंद्रभूषण सिंह के पास शिकायत लेकर कलक्ट्रेट पहुंचीं। बताया कि उनके पिता ने रामघाट रोड स्थित पीएसी के पास शादी तय की है। 27 जनवरी को बरात आई है, लेकिन गांव की आधा किमी सड़क 20 साल से बदहाल है। इसके किनारे पोखर है। इसमें पानी भरा रहता है। लोगों को सड़क से निकलने में भी डर लगता है। गांव में शादी समारोह भी नहीं होते हैं। सड़क न होने से लोगों को मजबूरी में बाहर जाकर शादियां करनी पड़ती हैं। छात्रा ने कहा कि उसके पिता विशंबर चाहते हैं कि उसकी विदाई घर की दहलीज से ही हो, लेकिन बदहाल सड़क के चलते बरात का गांव में आना संभव नहीं है। वह इसकी शिकायत तहसील व ब्लॉक में कर चुकी हैं, सुनवाई नहीं हुई। डीएम ने शादी से पहले सड़क निर्माण का आदेश दिया। डीएम ने बताया कि शिकायत पर संबंधित अफसर को निर्देश दे दिए हैं। सड़क निर्माण के बाद रिपोर्ट भी मांगी है।

chat bot
आपका साथी