अलीगढ़ के विकास को कमिश्‍नर ने 40 करोड़ की परियोजना पर लगाई मुहर, अब ऐसे होगा Development

स्मार्ट सिटी में कई महत्वपूर्ण परियोजनाओं में कमिश्नर गौरव दयाल ने मुहर लगा दी। शुक्रवार को स्मार्ट सिटी लिमिटेड की बोर्ड बैठक में गहन मंथन के बाद 140 करोड़ रुपये की परियोजनाओं को स्वीकृति दी गई है। गुणवत्ता मानक का ख्याल रखने के निर्देश दिए हैं।

By Sandeep Kumar SaxenaEdited By: Publish:Sat, 24 Jul 2021 07:56 AM (IST) Updated:Sat, 24 Jul 2021 07:56 AM (IST)
अलीगढ़ के विकास को कमिश्‍नर ने 40 करोड़ की परियोजना पर लगाई मुहर, अब ऐसे होगा Development
स्मार्ट सिटी में कई महत्वपूर्ण परियोजनाओं में कमिश्नर गौरव दयाल ने मुहर लगा दी।

अलीगढ़, जेएनएन। स्मार्ट सिटी में कई महत्वपूर्ण परियोजनाओं में कमिश्नर गौरव दयाल ने मुहर लगा दी। शुक्रवार को स्मार्ट सिटी लिमिटेड की बोर्ड बैठक में गहन मंथन के बाद 140 करोड़ रुपये की परियोजनाओं को स्वीकृति दी गई है। इन परियोजनाओं में प्रदूषण वाले इलाकों में एयर प्यूरीफायर, मिनी सीवरेज ट्रीटमेंट प्लांट, स्मार्ट हैल्थ सेंटर, स्मार्ट स्कूल, नौरंगीलाल इंटर कालेज का पुनर्विकास आदि विकास कार्य शामिल हैं।

मानक के अनुसार गुणवत्‍ता बनाए रखने के निर्देश 

कलक्ट्रेट सभागार में आयोजित बैठक में अचलताल के सुंदरीकरण, आइसीसीसी हैबिटेट सेंटर, क्वार्सी ड्रेन के विस्तार, आधुनिक शवदाह गृह पर भी चर्चा की गई। नगर आयुक्त व स्मार्ट सिटी के सीईओ प्रेम रंजन सिंह ने बताया कि स्मार्ट स्कूल परियोजना के तहत सात करोड़ की लागत से स्मार्ट सिटी के एबीडी एरिया में सात प्राथमिक विद्यालयों में स्मार्ट किचिन, स्मार्ट क्लासरूम, आउटडोर खेल मैदान, फर्नीचर आदि का कार्य कराया जाएगा। वहीं, 20 करोड़ की लागत से नौरंगीलाल इंटर कालेज का पुनर्विकास होगा। उन्होंने बताया शहर की भौगोलिक स्थिति को देखते हुए सीवरेज के निस्तारण हेतु मिनी सीवरेज ट्रीटमेंट प्लांट का निर्माण कराया जाएगा। स्मार्ट हैल्थ सेंटर हैल्थ एटीएम, टेली मेडिसन आदि की सुविधाओं से लैस होगा। कमिश्नर ने परियोजनाओं को शीघ्र पूरा करने और गुणवत्ता, मानक का ख्याल रखने के निर्देश दिए हैं। बैठक में उप नगर आयुक्त राजकिशोर प्रसाद, चौब सिंह वर्मा, योगेश रायज़ादा, सलीम मौहम्मद, हिमांशु शर्मा, सचिन सक्सैना आदि मौजूद रहे।

chat bot
आपका साथी