Aligarh Coronavirus News Update : रेमडेसिविर के इंतजार में अटकी सांस, भटक रहे लोग

ऐसे मरीजों की संख्या बढ़ रही है जिनका आक्सीजन लेवल कम है। डाक्टर तमाम मरीजों को रेमडेसिविर इंजेक्शन लिख रहे हैं जिसकी उपलब्धता बाजार में नहीं है। शुक्रवार को भी मरीज दवा का पर्चा लेकर औषधि निरीक्षक व सीएमओ दफ्तर के चक्कर काटते रहे।

By Sandeep Kumar SaxenaEdited By: Publish:Fri, 23 Apr 2021 05:14 PM (IST) Updated:Fri, 23 Apr 2021 05:14 PM (IST)
Aligarh Coronavirus News Update : रेमडेसिविर के इंतजार में अटकी सांस, भटक रहे लोग
ऐसे मरीजों की संख्या बढ़ रही है, जिनका आक्सीजन लेवल कम है।

अलीगढ़, जेएनएन। कोरोना संक्रमित काल में ऐसे मरीजों की संख्या बढ़ रही है, जिनका आक्सीजन लेवल कम है। डाक्टर तमाम मरीजों को रेमडेसिविर इंजेक्शन लिख रहे हैं, जिसकी उपलब्धता बाजार में नहीं है। शुक्रवार को भी मरीज दवा का पर्चा लेकर औषधि निरीक्षक व सीएमओ दफ्तर के चक्कर काटते रहे। चिंता की बात ये है कि जवाबदेही से बचने के लिए अधिकारी अब फोन तक नहीं उठा पा रहा है। ऐसे में करें तो क्या करेे?

80-100 इंजेक्शन की मांग, उपलब्धता 20-30

तमाम दावों के बावजूद मरीजों को आवश्यकता अनुसार रेमडेसिविर इंजेक्शन नहीं मिल पा रहा। इनमें कुछ को पहले इंजेक्शन की जरूरत है तो किसी को दूसरे-तीसरे की। सभी लोग परेशान हैं। थोक विक्रेता कंपिनयों को आर्डर कर रहे हैं, मगर वहां से निराशा हाथ लग रही है। रेमडेसिविर की कालाबाजारी रोकने के लिए प्रशासन ने नई व्यवस्था की है। इसमें मरीज दवा का पर्चा लेकर सीएमओ दफ्तर जाएगा, वहां पर फार्म भरेगा। आधार कार्ड की फोटो स्टेट लगाकर फार्म को जमा करेगा। जैसे ही बाजार में किसी थोक विक्रेता के यहां इंजेक्शन प्राप्त होंगे, पहले से फार्म भर चुके लोगों को उसके पास भेज दिया जाएगा। 40-50 से ज्यादा लोग सीएमअो कार्यालय में ही वेटिंग में हैं। शुक्रवार को सुबह से ही रेमडेसिविर इंजेक्शन के लिए मरीजों के तीमारदार सीएमओ दफ्तर में भटकते हुए दिखाई दिए। काफी भीड़ जुट गई। पता चला है कि केवल 12 ही इंजेक्शन आए थे, जो बिक गए। 

chat bot
आपका साथी